Weight Loss Vegetable: पेट की चर्बी गायब कर सकती हैं ये 2 सब्जियां, बॉडी भी रहेगी हाइड्रेट
Advertisement
trendingNow12305351

Weight Loss Vegetable: पेट की चर्बी गायब कर सकती हैं ये 2 सब्जियां, बॉडी भी रहेगी हाइड्रेट

 आजकल हर उम्र के लोग बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं, ये न सिर्फ उनके बॉडी शेप को खराब करता है, बल्कि डायबिटीज, हाई कोलेस्ट्रॉल, हाइटपरटेंशन और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों को भी दावत देता है.

Weight Loss Vegetable: पेट की चर्बी गायब कर सकती हैं ये 2 सब्जियां, बॉडी भी रहेगी हाइड्रेट

Weight Loss Vegetables: आजकल हर उम्र के लोग बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं, ये न सिर्फ उनके बॉडी शेप को खराब करता है, बल्कि डायबिटीज, हाई कोलेस्ट्रॉल, हाइटपरटेंशन और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों को भी दावत देता है. काफी लोग ऐसे हैं जो अपने पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाना चाहते हैं, लेकिन ज्यादातर को जिम जाने की फुर्सत नहीं, ऐसे में अब अपनी डाइट में बदलाव करना होगा, तभी मनचाहा रिजल्ट हासिल होगा.

फ्लैट टमी पाना है तो खाएं ये 2 सब्जियां

-बॉडी को शेप में लाना और फ्लैट टमी (Flat Tummy) पाना किसी के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए हमारी डेली फूड हैबिट्स काफी मायने रखती है, न्यूट्रीशनिस्ट निखिल वत्स के मुताबिक अगर आप रोजाना 2 सब्जियां खाएंगे तो वजन कम (Weight Loss) करना आसान हो सकता है. 

-हम बात कर रहे हैं खीरा और ककड़ी (Cucumber) की, जिसे आमतौर पर सलाद के रूप में खाया जाता है, इसमें पानी की मात्रा भरपूर पाई जाती है जिससे शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है. चूंकि इसमें कैलोरी काफी कम होती है इसलिए ये वजन घटाने में अहम रोल अदा करता है.
 

fallback

-खीरा और ककड़ी में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, साथ ही वाटर कंटेट काफी होने की वजह से पाचन तंत्र बेहतर होता है पेट की गडबड़ी नहीं होती. इन दोनों सब्जियों में विटामिन सी और विटामिन के पाया जाता है जो वेट लूज करने में मददगार है.

-खीरा और ककड़ी खाने से पेट जल्दी भरता है और देर तक भूख भी नहीं लगती. कम खाने का सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है और पेट की चर्बी घटाना आसान हो जाता है.

-आप दोपहर और रात के खाने के वक्त खीरा और ककड़ी का सलाद बना लें. अगर इनका टेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें खीरा, गाजर, प्याज, मूली और टमाटर के साथ नींबू का रस मिला लें. इससे पेट की चर्बी मक्खन की तरह पिघलेगी.
 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news