White Hair Problem: गुड़ के साथ मिलाकर खाएं ये चीज, चंद दिनों में काले हो जाएंगे सफेद बाल
Advertisement

White Hair Problem: गुड़ के साथ मिलाकर खाएं ये चीज, चंद दिनों में काले हो जाएंगे सफेद बाल

White Hair Solution: सफेद बालों को जड़ से काला बनाने के लिए आपको हेल्दी लाइफस्टाइल के साथ कुछ घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल भी करना चाहिए. आइए यह फायदेमंद हेयर केयर टिप जानते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

White Hair Solution: आजकल 25 या 30 साल की उम्र में ही सफेद बाल आना आम हो गया है. लेकिन यह गंभीर स्थिति है, क्योंकि इससे कम उम्र में ही लोग बूढ़े दिखने लगे हैं. मगर घबराएं नहीं, हेल्दी लाइफस्टाइल, हेयर केयर टिप्स और गुड़ के साथ मेथी खाकर सफेद बालों से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए सफेद बालों का होम ट्रीटमेंट जानते हैं.

White Hair Solution: सफेद बालों का इलाज करने के लिए घरेलू इलाज
अगर आपको कम उम्र में सफेद बालों की समस्या हो गई है, तो आप मेथी और गुड़ के घरेलू इलाज का इस्तेमाल कर सकते हैं. सफेद बालों को काला बनाने के लिए आप मेथी के दानों का पाउडर बना लीजिए और फिर हर सुबह खाली पेट गुड़ के टुकड़े के साथ 1 चम्मच मेथी पाउडर का सेवन करें. यह घरेलू नुस्खा सफेद बालों को काला बनाने में मदद करता है और नए सफेद बाल आने से भी रोकता है.

White Hair Causes: कम उम्र में सफेद बाल क्यों आते हैं?
हेल्थलाइन के मुताबिक, कम उम्र में सफेद बाल आने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- जेनेटिक्स, तनाव, ऑटोइम्यून डिजीज, थायरॉइड डिसऑर्डर, शरीर में विटामिन बी-12 की कमी, स्मोकिंग आदि. अगर आप सफेद बालों से बचना चाहते हैं, तो इन कारणों को मैनेज करने की भी कोशिश करें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news