Tamil Nadu की पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 11 की मौत, 36 घायल, PM ने किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow1847213

Tamil Nadu की पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 11 की मौत, 36 घायल, PM ने किया मुआवजे का ऐलान

Tamilnadu की एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. उस वक्त बड़ी संख्या में मजदूर फैक्ट्री के अंदर मौजूद थे. फिलहाल दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास कर रही हैं.

फाइल फोटो.

विरुद्धनगर: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के विरुद्धनगर (Virudhunagar) जिले में चल रही एक प्राइवेट पटाखा फैक्ट्री (Fireworks Factory Explosion) में शुक्रवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 36 लोगों के घायल होने खबर है. 

PM ने किया मुआवजे का ऐलान

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है और हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान भी किया गया है. 

ये भी पढ़ें:- रिंकू शर्मा की हत्या मामले में आया नया मोड़, ढाबा मालिक ने किया बड़ा खुलासा

इस कारण हुई बड़ा विस्फोट

पुलिस के अनुसार, ये घटना उस वक्त हुई जब पटाखा बनाने के लिए कुछ कैमिकल को मिलाया जा रहा था. ये फैक्ट्री अच्छानकुलम गांव में स्थित है. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:- लड़की को प्यार में मिला धोखा, तो शहर में लगवा दिए ‘सिद्धी हेट्स शिवा’ के पोस्टर, लेकिन...

राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने लिखा, 'तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है, जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं.'

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news