AAP नेता के इस बयान से विपक्षी दलों के सपनों को लगेगा तगड़ा झटका! लोकसभा चुनाव के लिए किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow11708666

AAP नेता के इस बयान से विपक्षी दलों के सपनों को लगेगा तगड़ा झटका! लोकसभा चुनाव के लिए किया ये ऐलान

AAP: दिल्ली और पंजाब में आप का सीएम है. उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल चुका है और अब वह लोकसभा की सभी 543 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है, जिसमें दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्य भी शामिल हैं जहां वर्तमान में इसका कोई कैडर नहीं है. 

AAP नेता के इस बयान से विपक्षी दलों के सपनों को लगेगा तगड़ा झटका! लोकसभा चुनाव के लिए किया ये ऐलान

2024 Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी (आप) की दो राज्यों में सरकार है. दिल्ली और पंजाब में आप का सीएम है. उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल चुका है और अब वह लोकसभा की सभी 543 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है, जिसमें दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्य भी शामिल हैं जहां वर्तमान में इसका कोई कैडर नहीं है. 

आप नेता ने क्या कहा?

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, हम उन सभी राज्यों में भी चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं जहां हमारे पास कोई कैडर नहीं है, क्योंकि अगर हम (दौड़ में) नहीं उतरे तो लोगों को हमारी पार्टी के बारे में पता भी नहीं चलेगा. आगे की रणनीति कैसे और क्या होगी, यह अभी तय नहीं है. लेकिन, हां, पार्टी इस बार सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि, नेता ने इस पर कुछ नहीं कहा कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या अन्य गैर-भाजपा दलों के साथ गठबंधन में.

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि AAP अभी भी कई राज्यों में नई है, लेकिन IAS अधिकारी बनने के लिए आपको प्रीलिम्स, मेन्स और फिर इंटरव्यू देना होता है. इसलिए पंजाब में पार्टी को सभी सीटें जीतने का पूरा भरोसा है, क्योंकि अगर वह जालंधर जीत जाती है तो वह लोकसभा चुनाव में 13 सीटें भी जीत सकती है. गुजरात और राजस्थान में भी आप का मानना ​​है कि वह 2-3 सीटें जीतेगी. 

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर और रीवा बेल्ट में आप अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए उसका लक्ष्य इस क्षेत्र से अच्छी संख्या में सीटें हासिल करना है. हालांकि, उन्होंने ये दावा नहीं किया कि पार्टी दिल्ली में कितनी सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा, यहां अलग कहानी है. यहां के लोग विधानसभा चुनाव में आप को और लोकसभा चुनाव में सीधे भाजपा को वोट देते हैं. लेकिन हां, इस बार आप निश्चित तौर पर 7-0 के सिलसिले को तोड़ेगी. अगर आप लोकसभा की सभी सीटों पर लड़ती है तो ये विपक्षी पार्टियों के लिए एक बड़ा झटका होगा. 

बता दें कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा पारित अध्यादेश के खिलाफ सभी विपक्षी दलों से समर्थन मांगने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं. 

जरूर पढ़ें

सरकारी अस्पतालों में उड़ रहीं सरकारी नियमों की धज्जियां, मरीजों को ऐसे 'ठगा' जा रहा
Congress, TMC.... को राष्ट्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं! नई संसद के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करेंगे विपक्षी दल

 

Trending news