Coronavirus: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में कर्फ्यू का ऐलान, 36 घंटे तक घरों में कैद रहेंगे लोग

कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने वर्धा (Wardha) जिले में 36 घंटे के लिए कर्फ्यू (Curfew) का ऐलान कर दिया है. इसके चलते जिला प्रशासन ने अचानक ही स्कूल-कॉलेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. 

Coronavirus: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में कर्फ्यू का ऐलान, 36 घंटे तक घरों में कैद रहेंगे लोग
फाइल फोटो.
Play

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर महाराष्ट्र (Maharashtra) में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. यहां लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसके चलते उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने सख्ती के आदेश दिए हैं. इसी के चलते वर्धा जिले (Wardha District) में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) का ऐलान कर दिया गया है. 

स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

आदेश के अनुसार, सिर्फ मेडिकल स्टोर्स और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में आने-जाने की अनुमति होगी. इसके अलावा सभी कुछ बंद रहेगा. इस बार सरकार ने पेट्रोल पंप को भी बंद रखने का आदेश दिया है. वर्धा जिला कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रखने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें:- लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गई है iPhone 13 की तस्वीरें, फटाफट देखें

24 घंटों में मिले रिकॉर्ड 5427 मरीज

रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के 8 जिलों में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 5427 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जो इस साल का किसी भी राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है. तेजी से वापसी करती कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है. साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है. 

ये भी पढ़ें:- KGF स्टार के फैन ने सुसाइड नोट में बताई ऐसी इच्छा, यश को भी करना पड़ा ट्वीट

90 लोगों में नया स्ट्रेन होने की संभावना

वहीं मुंबई में BMC ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के पास 90 ऐसे लोगों के सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है. इसकी रिपोर्ट 7-10 दिनों के अंदर आएगी. तब तक बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.