close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतंकवाद से जुड़ने के लिए नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास कर रहे चार युवा गिरफ्तार

सेना को सूचना मिली थी कि स्थानीय आतंकवादियों एवं उनके साथियों के “बहकावे” में आ कर युवक हिंसा की राह पर जाने वाले हैं. 

आतंकवाद से जुड़ने के लिए नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास कर रहे चार युवा गिरफ्तार
सेना ने शुक्रवार को इन युवाओं को एलओसी के पास हिरासत में लिया और शनिवार को उन्हें उनके परिवारों के हवाले कर दिया गया.

श्रीनगर: आतंकवाद से जुड़ने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने की कोशिश कर रहे चार युवकों को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हिरासत में लिया गया और बाद में उनके परिवारों को सौंप दिया गया. उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 79 माउंड ब्रिगेड के कमांडर गिरीश कालिया ने बताया कि सेना ने शुक्रवार को इन युवाओं को एलओसी के पास हिरासत में लिया और शनिवार को उन्हें उनके परिवारों के हवाले कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि सेना को सूचना मिली थी कि स्थानीय आतंकवादियों एवं उनके साथियों के “बहकावे” में आ कर वे हिंसा की राह पर जाने वाले हैं. कालिया ने कहा, “हमने उन्हें गलत राह चुनने से रोकने के लिए तेजी से काम किया और बोनियार के लिम्बर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास से शुक्रवार को उन्हें पकड़ा गया.” सैन्य अधिकारी ने बताया कि युवाओं को उचित काउंसलिंग के बाद उनके परिवारों को सौंप दिया गया. उन्होंने युवाओं से आतंकवादियों के दुष्प्रचार के बहकावे में नहीं आने की अपील की. 

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को समाप्त करने के लिये कड़े कदम उठाएगी. किशन ने हैदराबाद में पत्रकारों से कहा, "केन्द्र सरकार आने वाले दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिये और अधिक मजबूती से प्रयास करेगी." उन्होंने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि केन्द्र सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करने के रूख के साथ आतंकवाद को उखाड़ फेंकने की कोशिश कर रही है. नरेन्द्र मोदी सरकार आने वाले दिनों में देश को आगे ले जाने के लिये प्रयासरत है." सिकंदराबाद से लोकसभा सांसद किशन रेड्डी रविवार को शहर में पदयात्रा करेंगे.