Farmer Protest से जुड़ने के लिए Bihar से साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचा शख्स, की ये मांग
Advertisement
trendingNow1809471

Farmer Protest से जुड़ने के लिए Bihar से साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचा शख्स, की ये मांग

दिल्ली में 26 नवंबर से जारी किसान आंदोलन में अब बिहार के एक 60 साल एक व्यक्ति ने हिस्सा लिया है. ये व्यक्ति बिहार से 1000 किमी तक साइकिल चलाकर दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बर्डर पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने आया है.

Farmer Protest से जुड़ने के लिए Bihar से साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचा शख्स, की ये मांग

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Bill) के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmers) के समर्थन में कई लोग जुड़ रहे हैं. छात्रों से लेकर डॉक्टर, वकील, नेता सभी किसान आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच एक और व्यक्ति इस आंदोलन (Farmers Protest) में शामिल हुआ है. ये व्यक्ति खास इसलिए है, क्योंकि किसानों को समर्थन देने के लिए ये बिहार (Bihar) से दिल्ली (Delhi) तक साइकिल चलाकर आया है. 

  1. किसान आंदोलन में बिहार से दिल्ली साइकिल से पहुंचा शख्स
  2. 11 दिनों में 1000 किमी का सफर तय किया
  3. सरकार से कृषि कानून वापस लेने की अपील की

1000 किमी साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचा

पंजाब- हरियाणा से आए किसान (Farmers) सिंघु बार्डर पर डेरा जमाए बैठे हैं तो वहीं चिल्ला बार्डर पर उत्तर प्रदेश से आए किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) में दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. अब बिहार से एक 60 साल का व्यक्ति 1000 किमी साइकिल चलाकर इस आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंचा है.

11 दिनों का सफर तय किया

60 साल के सत्यदेव मांझी, बिहार के सिवान से किसान आंदोलन  (Farmers Protest)  में हिस्सा लेने दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बार्डर पहुंचे हैं. 11 दिनों में 1000 किमी का सफर तय करके सत्यदेव गुरुवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने किसान आंदोलन में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest पर SC की बड़ी टिप्पणी, कहा- किसानों को आंदोलन का हक, लेकिन शहर बंद नहीं कर सकते

कृषि कानून वापस ले सरकार

सत्यदेव मांझी का कहना है कि ''मुझे यहां तक पहुंचने में 11 दिन लगे. मैं सरकार से ये अपील करता हूं कि वे तीनों कृषि कानून (Agriculture laws) वापस ले लें. मैं यहां तब तक रहूंगा जब तक ये आंदोलन (Farmers Protest) खत्म नहीं हो जाता.''

LIVE TV

Trending news