इस राज्य में मिले ओमिक्रॉन के 7 नए केस, देश में अब तक 12 मामले आए सामने
Advertisement
trendingNow11041369

इस राज्य में मिले ओमिक्रॉन के 7 नए केस, देश में अब तक 12 मामले आए सामने

रविवार को महाराष्ट्र से ओमिक्रॉन के 7 और मामले सामने आए हैं. इसके बाद देश में ओमिक्रॉन के कुल 12 मरीज हो गए हैं.

इस राज्य में मिले ओमिक्रॉन के 7 नए केस, देश में अब तक 12 मामले आए सामने

मुंबई: देश में कोरोना के नए वेरिएंट का प्रकोप अब हर दिन बढ़ता जा रहा है. रविवार सुबह तक देश में 5 Omicron केस रिपोर्ट किए गए थे. लेकिन शाम तक महाराष्ट्र से ओमिक्रॉन के 7 और मामले सामने आए हैं. जिसमें पिंपरी में 6 और पुणे में 1 और मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ महाराष्ट्र में अब तक कुल 8 मामले हैं. जबकि पूरे देश में 12 मामले हो गए हैं. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में ही देखने को मिला था. एक साथ 7 मामले सामने आने से पूरे देश में हड़कंप मच गया है.

  1. महाराष्ट्र में कोरोना के 7 और मामले आए सामने
  2. देश में ओमिक्रॉन के अब तक कुल 12 संक्रमित 
  3. एक ही परिवार के 6 और पुणे से 1 केस आने से हड़कंप

रविवार को राजधानी में आया था पांचवा केस 

इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र से ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया था. जिसके बाद देश में 4 ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले हो चुके थे. फिर रविवार सुबह दिल्ली में एक और केस रिपोर्ट किया गया था. 

इन लोगों से महाराष्ट्र में मचा हड़कंप

44 साल की महिला जो कि भारतीय मूल की नाइजीरियन नागरिक हैं, वे अपनी 12 साल और 18 साल की दो बेटियों समेत 24 नवंबर को पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड़ में अपने भाई से मिलने नाइजीरिया के लेगास देश से आई थी. इन तीनों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट में ये ओमिक्रॉन वेरिएंट पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही इसके 45 वर्षीय भाई और उसको 1.5 और 7 साल की दोनो बेटियां भी ओमिक्रॉन वेरिएंट में पॉजिटिव पाई गई हैं. इन 6 लोगों में से 3 लोगों की उम्र 18 साल से कम है और जाहिर सी बात है कि इन्होंने कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं लगवाई थी.

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच एक्सपर्ट का दावा, जनवरी में आएगी तीसरी लहर

बिना लक्षण के सामने आ रहे हैं ओमिक्रॉन के मामले

इनमें से सिर्फ नाइजीरिया से लौटी महिला को मामूली लक्षण थे जबकि बाकी 5 लोगों को कोई लक्षण नहीं दिखे. इन सभी लोगों का पिंपरी के जिजामाता अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां इनकी हालत स्थित बताई जा रही है.

वैक्सीन लगने के बाद भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव?

वहीं 7वां मामला, पुणे से है. 47 वर्षीय शख्स 18 नवंबर से 25 नवंबर तक फिनलैंड में था. 29 तारीख को हल्का बुखार आने के बाद जब उसके अपना RTCPR टेस्ट करवाया तो उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस शख्स ने कोविशील्ड के दोनों डोज लिए थे. फिलहाल इस शख्स को भी कोई सिम्पटम्स नहीं है और इसकी हालत भी स्थिर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में Omicron की दस्तक? अस्पताल में भर्ती हुए 17 संदिग्ध मरीज

जीनोम सीक्वेंसिंग से हो रही पुष्टि

रविवार सुबह तक हाई रिस्क देशों से कुल 4901 यात्री मुंबई लौटे हैं जबकि अन्य देशों से 23320 यात्री आए हैं. इनमें से हाई रिस्क वाले सभी यात्रियों समेत कुल 5444 लोगों के RTPCR जांच की गई जिसमें से अब तक 9 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

LIVE TV

Trending news