Raghav Chadha ने संसद में उठाया न्यूज़ चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा, पूछा ये सवाल
Advertisement
trendingNow11487730

Raghav Chadha ने संसद में उठाया न्यूज़ चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा, पूछा ये सवाल

Raghav Chadha Statement: न्यूज़ चैनलों पर होने वाली भड़काऊ बहस को लेकर आप सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने संसद में सवाल किया और सरकार से पूछा कि क्या कोई कार्रवाई की जा रही है.

Raghav Chadha ने संसद में उठाया न्यूज़ चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा, पूछा ये सवाल

Raghav Chadha Rajya Sabha: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने गुरुवार को संसद में न्यूज़ चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा उठाया. उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री से सवाल किया कि भड़काऊ बहस कराने वाले चैनलों के खिलाफ केंद्र सरकार क्या कार्रवाई कर रही है?

राघव चड्ढा ने उठाया भड़काऊ डिबेट का मुद्दा

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह खुद एक पत्रकार रहे हैं और खबरों के महत्व को अच्छी तरह जानते हैं. आज देश में समाचार ध्वनि प्रदूषण में बदल गया है. अधिकांश चैनल शाम 5 बजे से 11 बजे तक भड़काऊ डिबेट कर मानसिक प्रदूषण फैलाने का काम करते हैं.

राघव चड्ढा का केंद्र सरकार से सवाल

राघव चड्ढा ने डिप्टी चेयरमैन के जरिए केंद्र सरकार से सवाल किया कि क्या मानसिक प्रदूषण फैलाने वाले भड़काऊ न्यूज़ चैनलों और एंकरों के खिलाफ केंद्र सरकार कोई कार्रवाई कर रही है? यदि हां, तो क्या कार्रवाई की गई है? उन्होंने पूछा कि क्या सरकार इन भड़काऊ चैनलों के खिलाफ या इन मामलों को लेकर कोई नीति लेकर आ रही है?

केंद्रीय मंत्री ने दिया ये जवाब

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सांसद चड्ढा के सवाल का कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और गोल-मटोल जवाब देकर पल्ला झाड़ लिया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले से ही त्रिस्तरीय शिकायत निवारण प्रणाली है. यदि कोई इसमें अपनी शिकायत भेजता है तो उसका निवारण किया जाता है लेकिन वर्तमान में ऐसी कोई शिकायत किसी व्यक्ति द्वारा नहीं की गई है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news