MCD by-election के लिए AAP ने जारी की कैंडिडेट की लिस्ट, जानें इनके बारे में...
Advertisement
trendingNow1843444

MCD by-election के लिए AAP ने जारी की कैंडिडेट की लिस्ट, जानें इनके बारे में...

दिल्ली MCD उपचुनाव के लिए आप ने कैंडिटेड की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 5 लोगों के नाम हैं जिन्होंने कोरोना काल में सबसे ज्यादा दिल्लीवासियों के लिए काम किया है. 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने 28 फरवरी को होने वाले दिल्ली नगर निगम उप चुनाव (Municipal Corporation of Delhi by-election) की पांचों सीटों के लिए आज अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किए. सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र में जनता के हित में बहुत ही नायाब तरीके से काम किया है. जिस प्रकार से दिल्ली सरकार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी जनता के लिए काम करने की नीति को बढ़ावा देती है, आम आदमी पार्टी ने सभी प्रत्याशियों का चुनाव उसी नीति के आधार पर किया गया है. 

AAP की ओर से उप चुनाव की पांचों सीटों पर निम्नलिखित प्रत्याशी खड़े हो रहे हैं:

1. धीरेंद्र (बंटी गौतम), वार्ड कल्याणपुरी 8E
2. विजय कुमार, वार्ड त्रिलोकपुरी ईस्ट 2E
3. मोहम्मद इशराक खान, पूर्व एमएलए सीलमपुर, वार्ड चौहान बांगर 41E
4. राम चंद्र, पूर्व एमएलए बवाना, वार्ड रोहिणी C 32N
5. सुनीता मिश्रा, वार्ड शालीमार बाग- नॉर्थ 62N

ये भी पढ़ें:- JP Nadda का ममता बनर्जी से सवाल, 'जय श्रीराम के नारे से क्यों आता है इतना गुस्सा?'

धीरेंद्र (बंटी गौतम) आम आदमी पार्टी के अंदर कोंडली क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा गरीबों, मजदूरों और झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को राशन बांटने और पका हुआ खाना बांटने के कार्य में वॉलंटरी काम किया, जो बेहद सराहनीय है. बंटी गौतम आम आदमी पार्टी के अंतर्गत शुरुआत से ही सक्रिय रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- J&K में ग्रेनेड के साथ लश्कर-ए-मुस्तफा का चीफ गिरफ्तार, कुछ दूर प्रदर्शन कर रहे थे किसान

विजय कुमार अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के और डॉक्टर बी.आर. अम्बेडकर जन्मोत्सव समिति के सचिव रह चुके हैं. विजय MCD स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. वे त्रिलोकपुरी में जानवरों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पशु आश्रय चलाते हैं. इसके अलावा उन्होंने त्रिलोकपुरी क्षेत्र के कई बच्चों को शिक्षा भी प्रदान की है. वहीं सुनीता मिश्रा शालीमार वार्ड की मोहल्ला समन्वयक होने के साथ शालीमार विधान सभा की महिला विंग की सचिव हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news