Jammu and Kashmir में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, ग्रेनेड के साथ लश्कर-ए-मुस्तफा का आतंकी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1843402

Jammu and Kashmir में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, ग्रेनेड के साथ लश्कर-ए-मुस्तफा का आतंकी गिरफ्तार

खास बात ये है कि गिरफ्तारी वाली जगह से कुछ ही दूरी पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा था और सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से ग्रेनेड बरामद हुए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकी का निशाना प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच विस्फोट कर देशभर में हिंसा भड़काना था.  

पकड़ा गया आतंकी (फाइल फोटो).

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) के चीफ कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक (Hidayatullah Malik) को गिरफ्तार कर लिया है. कहा जा रहा है कि गिरफ्तारी के वक्त पुलिस और आतंकी की झड़प भी हुई थी. लेकिन जम्मू और अनंतनाग पुलिस के संयुक्त अभियान में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

UP नंबर की गाड़ी में सवार था आतंकी

जम्मू पुलिस (Jammu Police) अधिकारियों के अनुसार, ये आतंकी यूपी नंबर की एक सेंट्रो कार में सवार था. जब इस गाड़ी को शक होने पर रोका गया तो आतंकी ने पुलिस पर हमला कर दिया. हालांकि वक्त रहते पुलिस ने इस खूंखार आतंकी को दबोच लिया. जिसके बाद आरोपी की तलाशी ली गई जिसमें पुलि को हथियार गोला बारूद और ग्रेनेड भी बरामद हुआ. उससे पूछताछ करने पर पता चला कि वो कश्मीर के शोपियां से जम्मू आ रहा था. 

ये भी पढ़ें:- ट्रेन, फ्लाइट के बाद अब बसों की भी ऑनलाइन बुकिंग कर रही IRCTC, मिलेगा डिस्काउंट!

कुछ ही दूर प्रदर्शन कर रहे थे किसान

खास बात ये है कि जम्मू-पठानकोट हाइवे (Jammu Pathankot Highway) पर जहां पुलिस से आतंकी को गिरफ्तार किया उससे कुछ ही दूरी पर किसान प्रदर्शन कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस अब इस आतंकी से पूछताछ कर रही है और जानने की कोशिश कर रही है कि आतंकी के मंसूबे क्या थे? पूछताछ के दौरान आतंकी ने बताया कि लश्कर-ए-मुस्तफा कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है. वह जम्मू में हमला करने की फिराक में आया हुआ था. लेकिन प्लानिंग पूरी होने से पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

LIVE TV

Trending news