BJP पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप, AAP प्रवक्ता ने कह दी ये बात
Advertisement
trendingNow1788617

BJP पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप, AAP प्रवक्ता ने कह दी ये बात

भाजपा की केंद्र सरकार ने दिल्ली को 3 दिन के अंदर 750 ICU बेड देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक एक भी आईसीयू बेड नहीं मिला है.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने केंद्र की भाजपा (BJP) सरकार द्वारा दिल्ली (Delhi) को तीन दिन के अंदर 750 ICU बेड देने के अपने वादे को अभी तक पूरा करने को वादा खिलाफी करार दिया. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के आईसीयू बेड देने के आश्वासन का क्रेडिट लेने के लिए भाजपा नेता पोस्टर लगाकर ढोल पीट रहे हैं, यह अच्छी बात है, लेकिन उन्हें अपना वादा भी पूरा करना चाहिए.

केंद्र सरकार ने किया था वादा
दरअसल, भाजपा की केंद्र सरकार ने दिल्ली को 3 दिन के अंदर 750 ICU बेड देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक एक भी आईसीयू बेड नहीं मिला है. भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में आधे समान्य कोविड बेड और आधे ICU बेड उत्तर प्रदेश और हरियाणा से आए मरीजों को दिए गए हैं. हमें खुशी है कि दिल्ली सरकार इन राज्यों से आए मरीजों को अच्छा इलाज दे पा रही है.

कोरोना के कारण बढ़ाए गए बेड
सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली के अंदर 20 हजार बेड दिल्ली सरकार, 20 हजार बेड केंद्र सरकार और करीब 10 हजार बेड एमसीडी के अस्पतालों के अंतर्गत आते हैं. जब कोरोना की स्थिति यहां पर बिगड़ रही थी, तो केंद्र सरकार से यह मदद मांगी गई थी कि केंद्र के जो भी अस्पताल हैं, उनमें भी आईसीयू बेड को बढ़ाया जाए, क्योंकि दिल्ली सरकार अपने आईसीयू बेड को जितना बढ़ा सकती है, बढ़ा रही है. हाई कोर्ट में जाकर प्राइवेट अस्पताल के अंदर भी आईसीयू के बेड थे, उनको कोरोना के लिए बढ़ाया है. मगर काफी दुख की बात है कि भाजपा के छोटे-छोटे नेताओं को पोस्टर लगाने का तो समय मिल गया कि अमित शाह दिल्ली की मदद कर रहे हैं, लेकिन वादा न निभा सके. 

सीरों सर्वे को देखा आप प्रवक्ता ने किया ये दावा
केंद्र सरकार के सीरों सर्वे से पता चलता है कि कितने लोगों के अंदर कोरोना कि एंटीबॉडी बनी है. मतलब, कितनी जगहों पर कितने लोगों को कोरोना हुआ है. उसके सर्वे को आधार बना कर देखें, तो दिल्ली से सटे हुए उत्तर प्रदेश, हरियाणा के फरीदाबाद, गुड़गांव, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में लगभग दिल्ली के बराबर लोगों को कोरोना हुआ था. मगर कोरोना के आंकड़े यह नहीं कहते. इसका बड़ा कारण उन राज्यों में खासतौर पर उत्तर प्रदेश और हरियाणा में टेस्ट कराना लगभग भगवान को ढूंढने के बराबर है. मैं चुनौती देता हूं कि जिस तरह से दिल्ली में आसानी से टेस्ट हो रहे हैं, इस तरह से आप उत्तर प्रदेश और हरियाणा में टेस्ट नहीं करा पाएंगे. 

LIVE TV

Trending news