हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने मारी बाजी, सभी पदों पर जमाया कब्जा
Advertisement

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने मारी बाजी, सभी पदों पर जमाया कब्जा

एबीवीपी ने अदर बैकवार्ड क्लासेज फेडरेशन और सेवालाल विद्यार्थी दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. 

एबीवीपी ने आठ साल बाद शीर्ष छह पदों पर जीत हासिल की है.....

हैदराबाद: हैदराबाद यूनिवर्सिटी में 2018-19 के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आठ साल बाद शीर्ष छह पदों पर जीत हासिल की है. एबीवीपी ने अदर बैकवार्ड क्लासेज फेडरेशन (ओबीसीएफ) और सेवालाल विद्यार्थी दल (एसएलवीडी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. उसने पांच अक्टूबर को हुए छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, सांस्कृतिक सचिव और खेल सचिव समेत सभी छह पदों पर जीत हासिल की. यूओएच ने शनिवार को नतीजों की घोषणा की. यूओएच को हैदराबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) के नाम से भी जाना जाता है.

छात्र संघ चुनाव में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), एबीवीपी-ओबीसीएफ-एसएलवीडी और आंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधित्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस, बहुजन स्टूडेंट्स फ्रंट, दलित स्टूडेंट्स यूनियन और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 3,900 से अधिक छात्रों ने चुनाव में हिस्सा लिया था. 

तेलंगाना एबीवीपी सदस्य सुशील ने कहा, "आठ साल के अंतराल के बाद एबीवीपी ने यूओएच में छात्र संघ चुनाव जीता है."

आरती नागपाल ने अध्यक्ष पद पर दर्ज की जीत
एबीवीपी-ओबीसीएफ-एसएलवीडी की ओर से पीएचडी छात्र आरती नागपाल ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की. आरती को 1663 वोट मिले. उपाध्यक्ष पद पर अमित कुमार जीते. अमित को 1,505 वोट मिले. धीरज संजोगी महासचिव के पद के लिये और प्रवीण कुमार संयुक्त सचिव पद के लिये चुने गए. अरविंद एस कुमार ने सांस्कृतिक सचिव के पद पर और निखिल राज के ने खेल सचिव के पद पर जीत हासिल की. 

छात्रसंघ एसएफआई ने बयान में कहना है कि उन्होंने चुनाव से पहले अन्य धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील संगठनों के साथ बड़ा अलायंस बनाने का प्रयास किया था लेकिन कई कारणों के चलते यह प्रयास सफल नहीं हो पाया. परस्पर विरोधी विचारधारा इस विफलता का सबसे बड़ा कारक रहा.  

 

 

Trending news