मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी सुकेश ने किया बड़ा दावा, 'नोरा फतेही को गिफ्ट की थी लग्जरी कार'
Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी सुकेश ने किया बड़ा दावा, 'नोरा फतेही को गिफ्ट की थी लग्जरी कार'

200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना पॉल के केस में शनिवार को फिर सुनवाई हुई. इस सुनवाई के बाद दोनों की हिरासत एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है. इस दौरान सुकेश ने दावा किया कि उसने नोरा फतेही को एक लग्जरी कार गिफ्ट की थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चुनाव आयोग रिश्वत मामले (Election Commission Bribery Case) समेत 21 मामलों में आरोपी कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत के बाहर कहा कि उसने बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही को एक लग्जरी कार गिफ्ट में दी थी. आपको बता दें कि चंद्रशेखर ने यह दावा उस समय किया जब उसे प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा था. अदालत ने चंद्रशेखर और उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को यहां एक व्यवसायी की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की कथित जबरन वसूली से जुड़े धनशोधन मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

  1. 200 करोड़ की ठगी मामले में शनिवार को फिर हुई सुनवाई
  2. सुकेश ने किया दावा- नोरा फतेही को गिफ्ट की थी लग्जरी कार
  3. मनी लॉन्ड्रिंग केस में 9 अक्टूबर से गिरफ्त में हैं दंपति

200 करोड़ की ठगी के आरोप में अंदर हैं दंपति

इस दंपति पर आरोप है कि इन्होंने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को ठगा था. ED के अधिकारी जब चंद्रशेखर को कोर्ट रूम में ले जा रहे थे, तो पत्रकारों ने उससे पूछा कि क्या उसने फतेही को कार गिफ्ट की थी. इस पर उसने जवाब दिया, 'हां'. इसके बाद उससे पूछा गया कि उसने बॉलीवुड अभिनेत्री को कौन सी कार गिफ्ट की थी तो चंद्रशेखर ने कहा, 'आप उनसे इसके बारे में क्यों नहीं पूछते?'

ED कर रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच

एक दावे के अनुसार ईडी ने 14 अक्टूबर को नोरा फतेही का बयान दर्ज किया था, तब उन्हें चंद्रशेखर द्वारा दिये गए गिफ्ट के बारे में पता चला था. शनिवार को बाद में विशेष न्यायाधीश परवीन सिंह ने दंपति को 1 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वहीं, ईडी ने कहा कि वह अब भी अपराध की आय और मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में दूसरे लोगों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए मामले की जांच कर रहा है.

1 सप्ताह बढ़ाई गई हिरासत

इस मामले में दोनों आरोपियों को 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था और शनिवार तक की हिरासत में थे. शनिवार को पूछताछ की अवधि समाप्त होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया. लेकिन शनिवार को भी दंपति को रिहा नहीं किया गया. बल्कि ईडी ने अदालत से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की. इस याचिका के बाद न्यायाधीश ने कहा, 'आवेदन में दी गई दलीलों पर विचार करते हुए, आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल को 1नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है.'

गौरतलब है कि ईडी इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का बयान पहले ही दर्ज कर चुका है.

Trending news