ZEE NEWS से बोले आदित्य ठाकरे - उद्धव ठाकरे किसानों के लिए बड़ा ऐलान करेंगे

, महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विश्वास मत हासिल कर लिया. 

ZEE NEWS से बोले आदित्य ठाकरे - उद्धव ठाकरे किसानों के लिए बड़ा ऐलान करेंगे
आदित्य ने कहा कि उनकी सरकार विकास के लिए काम करेगी.

मुंबई: विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने ZEE NEWS से कहा कि हम उन सभी विधायकों का धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने हमारा समर्थन किया. आदित्य ने कहा कि उनकी सरकार विकास के लिए काम करेगी. किसानों को राहत देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही सीएम उद्धव ठाकरे इस बारे में ऐलान करेंगे. 

इससे पहले, महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विश्वास मत हासिल कर लिया. शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के महागठबंधन को कुल 169 वोट प्राप्त हुए. इस दौरान बीजेपी ने विधानसभा से वॉकआउट किया. महागठबंधन के खिलाफ एक भी वोट नहीं पड़ा. इसके अलावा कुल चार विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.  

उद्धव ठाकरे का BJP पर हमला 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी पर पलटवार किया है. ठाकरे ने कहा, "मैं पहली बार सदन में आया और ये मेरा सौभाग्य है. यहां सदन में आने के पहले मैं थोड़ा असहज था. कैसे बर्ताव करूं, क्योंकि मैं मैदान का आदमी और यहां के वैधानिक कामकाज का अनुभव नहीं. मगर यहां आने के बाद पता चला कि बाहर मैदान ही बेहतर था. मैं आज सामने खाली पड़ी टेबल-कुर्सियों से नहीं लडूंगा, क्योंकि खाली मैदान में तलवारबाजी करनेवालों में मैं नहीं हूं. मैं आमने-सामने लड़ने वाला व्यक्ति हूं. शत्रु से सीधे भिड़नेवालों में से हूं. अब कोई शत्रु नहीं है, दुर्भाग्य से राजनैतिक विरोधी हैं." 

ये भी देखें: 

गौरतलब है कि विपक्ष दल बीजेपी के नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मंत्रियों और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण को गैरकानूनी करार दिया है. वहीं उनका आरोप है कि सदन की कार्रवाही की शुरुआत में वंदे मातरम का गान नहीं किया गया. इस उद्धव ठाकरे ने कहा, ''हमारा महाराष्ट्र शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है. हमारे लिए शिवाजी देव सामान हैं. यह सारा देश भी हमारा है और यह देव जिस मिट्टी में जन्मे, हम उस मिट्टी के भक्त हैं. शिवाजी के भक्त हैं.''

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.