सपा के बाद अब इस पार्टी ने UP के अफसरों पर उठाए सवाल, EC से की बर्खास्त करने की मांग
Advertisement

सपा के बाद अब इस पार्टी ने UP के अफसरों पर उठाए सवाल, EC से की बर्खास्त करने की मांग

सपा के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी UP के सरकारी अधिकारियों पर 'भाजपा के एजेंट' होने का आरोप लगाया है. पार्टी नेता संजय सिंह ने चुनाव आयोग से उन्हें हटाने की भी मांग की है.

फाइल फोटो

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से भाजपा के कथित ‘एजेंट’ के तौर पर काम कर रहे अधिकारियों को हटाने की मांग की है.

  1. संजय सिंह ने अधिकारियों पर लगाए आरोप
  2. अधिकारियों को बताया 'भाजपा एजेंट'
  3. चुनाव आयोग से की इन्हें हटाने की मांग

अधिकारियों को बताया 'भाजपा एजेंट'

सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग किया और अपने चहेते अफसरों से कई गलत काम करवाए हैं. उन्होंने कहा, 'इस बात की पूरी आशंका है कि सरकार आगामी विधान सभा चुनाव में भी इन अधिकारियों का गलत इस्तेमाल करेगी, लिहाजा चुनाव आयोग पिछले 5 साल से ‘भाजपा एजेंट’ के तौर पर काम कर रहे अधिकारियों को फौरन हटाए.'

यह भी पढ़ें: शराबबंदी वाले बिहार का स्टिंग ऑपरेशन, Zee News की पड़ताल में हुआ खौफनाक खुलासा

चुनाव आयोग के इस फैसले की सराहना

संजय स‍िंह ने चुनाव आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए डिजिटल चुनाव प्रचार का न‍िर्णय लेने की सराहना की. उन्होंने बताया कि ‘आप’, चुनाव आयोग के न‍िर्देशों का पालन करते हुए हर व‍िधान सभा क्षेत्र में पांच-पांच लोगों की 20 'दरवाजे-दरवाजे प्रचार वाली टीम' बनाएगी.

यह भी पढ़ें: तारीखों के ऐलान के बाद भाजपा चुनाव समिति की बैठक कल, टिकट बंटवारे पर होगा मंथन

टीम कैसे करेगी काम

उन्होंने कहा, ‘यह टीम घर-घर जाकर लोगों तक दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की गारंटी पहुंचाएगी. वे जनता को बताएंगे क‍ि ‘आप’ की सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश में 300 यून‍िट ब‍िजली फ्री दी जाएगी, बकाया ब‍िल माफ क‍िया जाएगा, स‍िंचाई के ल‍िए ब‍िजली मुफ्त होगी, हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा और जब तक रोजगार नहीं म‍िलता तब तक उन्‍हें 5 हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.’

सपा ने भी की अधिकारियों को हटाने की मांग

गौरतलब है कि सपा (SP) ने भी यूपी सरकार (UP Government) के कई अधिकारियों को हटाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. इस शिकायती पत्र में पार्टी ने प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi), अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश को हटाने की मांग की है. 

LIVE TV

Trending news