Bihar legislative Council Election: चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में विरोध, भाकपा ने RJD पर लगाया ये आरोप
Advertisement

Bihar legislative Council Election: चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में विरोध, भाकपा ने RJD पर लगाया ये आरोप

Bihar legislative Council Election 2022: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए RJD प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इससे विपक्ष के महागठबंधन में विरोध के स्वर दिखाई देने लगे हैं. भाकपा (माले) ने इसे गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया है.

फाइल फोटो

RJD candidates announcement for Bihar Legislative Council elections: बिहार विधान परिषद चुनाव के पूर्व विपक्षी दलों के महागठबंधन में विरोध के स्वर दिखाई देने लगे है. RJD के विधान परिषद चुनाव के लिए तीन प्रत्याशियों की घोषणा को भाकपा (माले) ने एकतरफा बताते हुए इसे गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया है.

लंबे समय से भाकपा (माले) का दावा

भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि बिहार विधानसभा की 3 सीटों के लिए RJD की ओर से एकतरफा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा दुर्भाग्यपूर्ण और गठबंधन की मयार्दा के प्रतिकूल है. बातचीत की प्रक्रिया जारी ही थी, लेकिन इसी बीच RJD की ओर से एकतरफा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई, जबकि 1 सीट पर हमारा लंबे समय से दावा रहा है और RJD भी इसे स्वीकार करता रहा है.

RJD नेतृत्व को लिखा पत्र

उन्होंने RJD के नेतृत्व से इस फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करते हुए कहा कि वह विधान परिषद सीट पर भाकपा (माले) की चिरलंबित दावेदारी के प्रति सकारात्मक फैसला ले. इस संबंध में पार्टी द्वारा RJD नेतृत्व को एक पत्र भी लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि RJD अपने वादे को याद करे और विधान परिषद की एक सीट हमारी पार्टी के लिए छोड़ें.

RJD ने प्रत्याशियों की घोषणा की

बता दें कि बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी. पार्टी ने मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. बिहार विधान परिषद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के परामर्श और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद के निदेर्शानुसार RJD के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है.

ये भी पढ़ेंः Bhim Singh Passed Away: पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो. भीम सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

7 सीटों पर होने हैं चुनाव

बिहार विधान परिषद की जुलाई में रिक्त होने वाली 7 सीटों पर चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है. इन सातों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 2 जून से आरंभ हो जाएगी और मतदान 20 जून को कराया जाएगा. इसके तुरंत बाद मतों की गिनती भी जाएगी. विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो 7 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में 2 सीट बीजेपी, दो सीट JDU और 3 सीट महागठबंधन को जाता दिख रहा है.
LIVE TV

Trending news