जीत के बाद दीदी ने BJP पर दागे शब्दों के तीर, पूछा, ‘200 सीट के दावे के बाद क्या अब मुंह दिखा पाएगी पार्टी’?
Advertisement
trendingNow1894178

जीत के बाद दीदी ने BJP पर दागे शब्दों के तीर, पूछा, ‘200 सीट के दावे के बाद क्या अब मुंह दिखा पाएगी पार्टी’?

Assembly Election Result 2021: ममता बनर्जी ने कहा कि मैं जनता को देश और साम्प्रदायिक सौहार्द की रक्षा करने के लिए धन्यवाद देती हूं. मुझे बंगाल पर गर्व है. यह शानदार जीत है, इस पर कोई कुछ नहीं कह सकेगा. भाजपा ने 200 सीटें जीतने का दावा किया था. क्या इसके बाद वे अपना चेहरा दिखा सकेंगे?

फोटो: PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने साम्प्रदायिक सौहार्द को बचाए रखने की अपनी लड़ाई की जीत करार दिया है.वहीं, उन्होंने नंदीग्राम के नतीजे पर नाखुशी जताते हुए कोर्ट जाने की बात कही है. साथ ही उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को पत्र लिखा है. इसमें नंदीग्राम के वोटों की तत्काल पुन: गिनती की मांग की गई है. बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा है. भाजपा के शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने उन्हें 1736 मतों से हराया है. 

  1. पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने दर्ज की है बड़ी जीत
  2. भाजपा 100 सीटों तक भी नहीं पहुंच सकी
  3. जीत के बाद अब ममता ने भाजपा पर किया कटाक्ष
  4.  

‘Double Engine’ को लेकर बोला हमला

ममता बनर्जी ने भाजपा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा के डबल इंजन सरकार के वादे के बावजूद उन्होंने कुल 294 सीटों में 221 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा था और उसे लगभग प्राप्त भी कर लिया है. करीब दो महीने बाद खड़े होकर बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं जनता को देश और साम्प्रदायिक सौहार्द की रक्षा करने के लिए धन्यवाद देती हूं. मुझे बंगाल पर गर्व है. यह शानदार जीत है, इस पर कोई कुछ नहीं कह सकेगा. उन्होंने (भाजपा) 200 सीटें जीतने का दावा किया था. क्या इसके बाद वे अपना चेहरा दिखा सकेंगे?’ 

ये भी पढ़ें -Nandigram Result से गुस्से में TMC कार्यकर्ता, Suvendu Adhikari की गाड़ी पर किया हमला

‘उम्मीद है BJP हर जगह हारे’

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को हर जगह ऐसी ही हार का सामाना करना पड़े. बनर्जी ने कहा कि यहां आकर हमारे खिलाफ प्रचार करने वाले केन्द्रीय नेताओं को विनम्र नमस्कार. उन लोगों को भी जो अन्य जगहों से आए और हमारे खिलाफ प्रचार किया. वहीं, नंदीग्राम के परिणाम को लेकर ममता बनर्जी अदालत का रुख करेंगी. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरी जीत की खबर आने के बाद कुछ गड़गड़ी हुई है. इसके बाद सुनने में आया कि परिणाम बदल गया. मैं इस मुद्दे पर अदालत जाऊंगी’. 

नहीं होगा शपथ ग्रहण समारोह

ममता बनर्जी ने कहा है कि वह शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगी. विधानसभा सत्र कब बुलाया जाएगा ये तय होगा. कोरोना के हालातों पर उन्होंने कहा कि हम कोरोना के तूफान को संभाल लेंगे. सीएम ने चुनाव परिणामों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज मेरे जितना खुश कोई नहीं होगा मैं सोच नहीं सकती थी कि मुझे इतनी सीट मिलेंगी. ममता ने लोगों से विजय यात्रा नहीं निकालने की अपील की है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news