अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: आरोपी राजीव सक्सेना का पटियाला हाउस कोर्ट में बयान आज होगा दर्ज
Advertisement
trendingNow1504022

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: आरोपी राजीव सक्सेना का पटियाला हाउस कोर्ट में बयान आज होगा दर्ज

अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की हिरासत में थे, तो पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल पूछे गए, उनका जवाब दिया. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सरकारी गवाह बनने के लिए अर्ज़ी दायर करने वाले राजीव सक्सेना का पटियाला हाउस कोर्ट में आज बयान दर्ज़ होगा.दरअसल, सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है.इससे पहले राजीव सक्सेना की ओर से दायर अर्जी पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था.अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं, अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बनाया जाएगा तो अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश करेंगे.

अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की हिरासत में थे, तो पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल पूछे गए, उनका जवाब दिया. राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई थी. राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर सहित कई बीमारियों से जूझ रहे हैं.एम्स की रिपोर्टकेआधार पर अदालत ने सक्सेना को जमानत दी थी.

ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिएवैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया. इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं.

Trending news