AIMIM के 4 विधायकों ने छोड़ा ओवैसी का साथ, पार्टी के नेता ने उनको कहा- 'मीर जाफर'
Advertisement
trendingNow11238349

AIMIM के 4 विधायकों ने छोड़ा ओवैसी का साथ, पार्टी के नेता ने उनको कहा- 'मीर जाफर'

AIMIM MLA joined RJD: AIMIM के चार विधायक पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए हैं. उनके पार्टी छोड़कर जाने पर AIMIM ने तंज कसा है. पार्टी ने उनकी तुलना मीर जाफर से की है.

 

फाइल फोटो

AIMIM MLA Left Party: आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के बिहार इकाई के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होने के लिए अपनी पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तुलना बंगाल के 18वीं सदी के सैन्य जनरल ‘मीर जाफर’ से की. मीर सिराजुद्दौला से मुंह मोड़कर अंग्रेजों की मदद से नवाब बने थे.

आरोपों को किया खारिज

बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने और खुद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइनेड (JDU) में वापसी की योजना बनाने संबंधी आरोपों को खारिज कर दिया.

बिहार इकाई के अध्यक्ष ने कही ये बात

ईमान ने हैदराबाद (Hyderabad) से सांसद और अपनी पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का जिक्र करते हुए कहा कि मैं उन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध हूं, जिनके लिए हमारे नेता ओवैसी खड़े हैं. उन्होंने मुझे हिम्मत नहीं हारने और इस घटना को बाढ़ की तरह मानने के लिए कहा है. बाढ़ में गंदगी बह जाती है, जबकि पहाड़ मजबूत होते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने वालों को इतिहास में आधुनिक मीर जाफर के रूप में जाना जाएगा.

बीजेपी ने किया कटाक्ष

इस बीच बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने AIMIM छोड़ने वाले 4 विधायकों का राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की उपस्थिति में पार्टी प्रमुख से मुलाकात का एक वीडियो शेयर करते हुए उनपर कटाक्ष किया.

विधायकों को दी बधाई

उन्होंने कहा, 'सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM छोड़कर RJD में शामिल होने वाले चारों मुस्लिम विधायकों ने नए दल के संविधान के मुताबिक और अपने राजनीतिक ‘धर्म’ का पालन करते हुए सुप्रीमो के सामने चरणों में झुककर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है सभी को बधाई.'

ये भी पढ़ेंः India Corona Update: फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, सामने आए 18,819 नए मामले; 39 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें: Love Story: 18 साल की आशिया का 61 साल के शमशाद पर आया दिल, अनोखी है लव स्‍टोरी

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news