Gyanvapi Mosque: AIMIM प्रवक्ता का शिवलिंग को लेकर विवादित पोस्ट, साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Gyanvapi Mosque: AIMIM प्रवक्ता का शिवलिंग को लेकर विवादित पोस्ट, साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gyanvapi Mosque case: ज्ञानवापी केस को लेकर वाराणसी कोर्ट में बुधवार को होने वाली सुनवाई टाल दी गई है. वकीलों की हड़ताल की वजह से अब सभी मामलों की सुनवाई गुरुवार तक के लिए टालने का फैसला हुआ है. बीते दिन कोर्ट ने वुज़ूखाने की दीवार हटाने की अर्जी पर सुनवाई के लिए बुधवार का दिन तय किया था. 

Gyanvapi Mosque: AIMIM प्रवक्ता का शिवलिंग को लेकर विवादित पोस्ट, साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

AIMIM leader distasteful remarks on Shivling:  ज्ञानवापी विवाद के बीच अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रवक्ता दानिश कुरैशी को गिरफ्तार किया है. दानिश पर हिन्दू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप है. पुलिस ने बताया कि उनके ट्वीट से हिन्दू भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद दानिश की गिरफ्तारी की गई है.

हिन्दू भावनाएं भड़काने का आरोप

साइबर क्राइम के अस्सिटेंट कमिश्नर जेएम यादव ने कहा कि उनकी टीम दानिश कुरैशी नाम के ट्विटर हैंडल से की गई पोस्ट के बाद यूजर की तलाश में थी. ट्वीट का कंटेंट बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला था. पहले टीम ने टेक्निकल रिसर्च की और बाद में दानिश को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: नया नहीं काफी पुराना है ज्ञानवापी मामला, 1959 में हो चुका है सत्याग्रह

AIMIM प्रवक्ता ने ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद एक विवादित पोस्ट किया था. साथ ही पोस्ट में शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर हिन्दू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था. साइबर क्राइम की टीम ने दानिश कुरैशी के शाहपुर में होने का पता लगाया था फिर उनकी गिरफ्तारी की गई है.

कई थानों में शिकायत दर्ज 

दानिश कुरैशी पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. साथ ही दानिश के खिलाफ एक से ज्यादा शिकायतें दर्ज की गई हैं. नरौदा और पलदी पुलिस थाने में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज है. 

हिन्दू धर्म गुरु ज्योतिर्नाथ स्वामी ने दानिश की पोस्ट की निंदा करते हुए कहा कि उसे सख्स से सख्त सजा मिलनी चाहिए. साथ ही उन्होंने AIMIM प्रवक्ता से सार्वजनिक तौर पर हिन्दू समुदाय से माफी मांगने की मांग की है. 

(इनपुट: IANS)

LIVE TV

Trending news