Ajit Pawar: ‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर खरगे के खिलाफ हुए उनके अपने, अजित पवार ने कह दी बड़ी बात...
Advertisement
trendingNow11672696

Ajit Pawar: ‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर खरगे के खिलाफ हुए उनके अपने, अजित पवार ने कह दी बड़ी बात...

Karnataka Election: मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने पीएम मोदी (PM Modi) को जहरीला सांप कहा था. इसके बाद बीजेपी (BJP) इसे बड़ा मुद्दा बना कर कांग्रेस पर हमलावर है. धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और बसवराज बोम्मई जैसे नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं है अब इसपर एनसीपी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने बड़ा बयान दिया है.

Ajit Pawar: ‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर खरगे के खिलाफ हुए उनके अपने, अजित पवार ने कह दी बड़ी बात...

Ajit Pawar on Mallikarjun Kharge statement: कर्नाटक में जारी चुनावी प्रचार की सरगर्मी हो या महाराष्ट्र (Maharashtra) के सियासी दलों की आपसी नूराकुश्ती, दोनों के हिसाब से कहा जा सकता कि देश की सियासी गलियों का तापमान एकदम हाई है. इसी बीच कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान पर लगातार हंगामा बरपा है. आज से पीएम मोदी (PM Modi) कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वो अपनी सभा में खरगे के बयान पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं इससे पहले एनसीपी (NCP) के नेता अजीत पवार का खरगे के ‘जहरीले सांप’ वाली टिप्पणी पर महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री का हवाला देते हुए बड़ा बयान दिया है, जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

अजित पवार का बड़ा बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बारे में ‘जहरीले सांप’ संबंधी बयान (poisonous snake statement) पर निशाना साधते हुए कहा है कि संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी शख्स के लिए इस तरह की टिप्पणी ठीक नहीं है. मल्लिकार्जुन खरगे की विवादित टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने याद किया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण ने आलोचनाओं को कैसे परिपक्वता के साथ संभाला था.

क्या बोले थे खरगे?

कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने बृहस्पतिवार को मोदी की तुलना एक ‘जहरीले सांप’ से की थी. विवाद बढ़ने पर उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री के लिए नहीं बल्कि सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) के लिए थी. विवाद के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार ने कहा कि यशवंतराव चव्हाण ने तब परिपक्वता दिखाई थी, जब लेखक-पत्रकार पी.के. अत्रे ने उन पर कटाक्ष किया था.

 उन्होंने कहा, ‘आज नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी थे... देश के प्रधानमंत्री या राज्य के मुख्यमंत्री के बारे में इस तरह का बयान देना सही नहीं लगता.’ आपको बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी ने खरगे के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए, उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

Trending news