Sharad Pawar Vs Ajit Pawar: अजित पवार से नाराज हैं चाचा शरद पवार? पार्टी की इस लिस्ट में नाम नहीं होने से उठे सवाल
Advertisement
trendingNow11662962

Sharad Pawar Vs Ajit Pawar: अजित पवार से नाराज हैं चाचा शरद पवार? पार्टी की इस लिस्ट में नाम नहीं होने से उठे सवाल

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में दरार की अटकलें जोरों पर हैं. इससे पहले भी कई मौके आए हैं जब कहा जा रहा था कि एनसीपी में अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं है. इस बीच कहा जा रहा है कि चाचा शरद पवार, भतीजे अजित पवार से नाराज हैं.

फाइल फोटो

NCP Row: महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में उठा राजनीतिक तूफान अभी शांत नहीं हुआ है. खासकर एनसीपी (NCP) में तो अंदरखाने सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस बीच पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने अब भतीजे अजित पवार के ऊपर सियासी दांव चलते हुए अपना दम दिखाया है. जिसके बाद एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार (Ajit Pawar) शुक्रवार को पार्टी की मुंबई इकाई की एक बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसके बाद एक बार फिर से राजनीतिक गलियारों में उनकी भावी रणनीति को लेकर लगाई जा रही अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है. 

लगातार सामने आ रहे अप्रत्याशित घटनाक्रम

गौरतलब है कि शुक्रवार को पुणे में पत्रकारों से बातचीत में पवार ने कहा था कि वो एनसीपी की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उन्हें उसी समय होने वाले कुछ अन्य कार्यक्रमों में उपस्थित रहना होगा, और उनके इस कदम को लेकर ज्यादा सोच-विचार नहीं किया जाना चाहिए.

मुंबई में दिनभर चली पार्टी की बैठक को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं-प्रफुल्ल पटेल, जितेंद्र अवहाद, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने संबोधित किया. लेकिन अजित पवार इस बैठक से नदारद रहे.

अजित के एनसीपी छोड़कर बीजेपी में आने की चर्चा

इस बीच ऐसी चर्चा उठी थी कि अजित पवार एक बार फिर से अपने कुछ खास विधायकों के साथ बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं, हालांकि बाद में खुद अजित ने इन अटकलों को खारिज कर दिया था. इससे पहले अजित पवार के बीजेपी से हाथ मिलाने की चर्चाओं के बीच शिव सेना (शिंदे गुट) के प्रवक्ता संजय शिरसाट ने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो हम महाराष्ट्र में सरकार का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि शिरसाट ने ये भी कहा था कि उन्हें लगता है कि एनसीपी बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगी, क्योंकि वो धोखेबाज पार्टी है.

एनसीपी की सफाई

बैठक में अजित पवार की अनुपस्थिति के संबंध में राकांपा के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि इस बैठक की योजना एक महीने पहले बन गई थी.
 उन्होंने कहा, ‘अजित पवार ने पुणे में कई कार्यक्रमों का न्योता स्वीकार कर लिया था. उन्होंने (बैठक में) शामिल होने में असमर्थता जताई है. सभी नेताओं का अपना-अपना कार्यक्रम होता है. सिर्फ इसलिए कि वह एक कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो पाए, इसका मतलब यह नहीं है कि वह पार्टी छोड़ने की योजना बना रहे हैं. वह इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में हुई राकांपा की इफ्तार पार्टी में शरद पवार के साथ मौजूद थे.’

इस लिस्ट से नाम गायब

वहीं, राकांपा ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने 10 उम्मीदवारों और पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. जिसमें
स्टार प्रचारकों में शरद पवार, उनकी बेटी व सांसद सुप्रिया सुले सहित 15 लोगों का नाम शामिल है, लेकिन उसमें पार्टी सुप्रीमो के भतीजे अजित पवार को जगह नहीं दी गई है. यानी कर्नाटक चुनाव के लिए एनसीपी द्वारा जारी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी अजित पवार का नाम नदारद है. 

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी भाषा के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news