दिल्ली में चंद सेकेंड्स के लिए मिले अखिलेश-तेजस्वी, इस वजह से नहीं हो पाई ज्यादा बात
Advertisement

दिल्ली में चंद सेकेंड्स के लिए मिले अखिलेश-तेजस्वी, इस वजह से नहीं हो पाई ज्यादा बात

Tejashwi Akhilesh Meeting: दोनों की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि दोनों चंद सेकेंड्स के लिए ही मिले और दोनों के बीच ज्यादा बात भी नहीं हो पाई.

(फाइल फोटो)

Sharad Yadav Death: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की शुक्रवार को दिल्ली में मुलाकात हुई. दोनों की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि दोनों चंद सेकेंड्स के लिए ही मिले और दोनों के बीच ज्यादा बात भी नहीं हो पाई.

दरअसल यह वीडियो दिल्ली का है. शुक्रवार को दोनों देना दिवंगत नेता शरद यादव के घर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. तभी दोनों के बीच छोटी सी मुलाकात हुई थी. सपा प्रमुख श्रद्धांजलि देकर वापस जा रहे थे. जबकि डिप्टी सीएम अभी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे इसलिए इन दोनों नेताओं के बीच ज्यादा बातचीत नहीं हो पाई. बता दें दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव का गुरुवार को गुरुग्राम स्थित एक निजी अस्पताल में हुआ. वह 75 वर्ष के थे.

शरद यादव के निधन पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा था, ‘महान समाजवादी नेता आदरणीय श्री शरद यादव जी का निधन अत्यंत हृदय विदारक है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.‘

वहीं तेजस्वी यादव ने शरद यादव के निधन का समाचर मिलते ही ट्वीट किया, ‘मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं. कुछ कह पाने में असमर्थ हूं. माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई. दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है. ॐ शांति!’

शरद यादव ने निभाई राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका
देश के प्रमुख समाजवादी नेताओं में शुमार रहे शरद यादव 1970 के दशक में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल चर्चा में आए और फिर दशकों तक राष्ट्रीय राजनीति की दशा-दिशा तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे. विश्वनाथ प्रताप सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री रहे यादव हाल के वर्षों में खराब सेहत के कारण राजनीति में बहुत सक्रिय नहीं थे.

गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे शरद यादव
सात बार के लोकसभा सदस्य रहे यादव का गुरुवार को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें उनके छतरपुर स्थित आवास पर गिरने के बाद अस्पताल ले जाया गया था. समाजवादी नेता गुर्दे की बीमारी से काफी समय से पीड़ित थे और उन्हें नियमित डायलसिस कराना पड़ता था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news