Akhilesh Yadav: गेट फांदकर घुसे अखिलेश, जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर किया माल्‍यार्पण, LDA ले सकता है ये एक्शन
Advertisement
trendingNow11910005

Akhilesh Yadav: गेट फांदकर घुसे अखिलेश, जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर किया माल्‍यार्पण, LDA ले सकता है ये एक्शन

Lucknow News: जेपी की जयंती पर लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गेट फांदकर JPNIC के अंदर घुसे और जेपी की मूर्ति पर माल्‍यार्पण कर दिया. अखिलेश वहां माल्यार्पण के लिए जाना चाहते थे.

Akhilesh Yadav: गेट फांदकर घुसे अखिलेश, जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर किया माल्‍यार्पण, LDA ले सकता है ये एक्शन

Jayaprakash Narayan Jayanti: 1977 में इंदिरा गांधी के विरोध में देशभर के विपक्ष को एक मंच पर खड़ा करने वाले जयप्रकाश नारायण (JP) की आज 121वीं जयंती है. इस खास दिन पर समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ स्थित जेपी सेंटर का करीब 8 फीट का गेट फांदकर JPNIC के अंदर घुसे और जेपी की मूर्ति पर माल्‍यार्पण कर दिया. अखिलेश, गोमतीनगर स्थित सेंटर पर जाना चाहते थे. लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने इजाजत नहीं दी थी. इस फैसले से नाराज अखिलेश आज सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ JPNIC पहुंचे. जेपी की जयंती पर राजधानी लखनऊ में श्रद्धांजलि को लेकर शुरू हुए संघर्ष पर अब सियासत हो रही है.

अखिलेश का सियासी स्टंट

आयोजन के लिए पुलिस की मंजूरी न मिलने पर सपा समर्थकों ने पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की अगुवाई में बवाल काट दिया. परमिशन न होने पर लखनऊ पुलिस ने अखिलेश यादव को सपा कार्यकर्ताओं समेत NIC में अंदर जाने से रोक दिया. पुलिस और SP कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तनातनी देखने को मिली. इसी बीच मौका देखकर अखिलेश यादव और उनके कार्यकर्ता गेट फांदकर JPNIC अंदर दाखिल हुए फिर अखिलेश ने लोकनायक जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

fallback

योगी सरकार पर भड़के अखिलेश

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में लिखा महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या समाजवादी पार्टी को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर JPNIC का रास्ता रोका जा रहा है? सच ये है कि भाजपा लोकनायक जयप्रकाश जी के भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई के खिलाफ छेड़े गये आंदोलन की स्मृति को दोहराने से डर रही है क्योंकि बीजेपी (BJP) के राज में तो भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोजगारी और महंगाई तब से कई गुना ज़्यादा है. अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा. अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही.'

प्रशासन ले सकता है ये एक्शन

लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर हो सकती है. लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से JPNIC पर लगाए गए ताले के बावजूद गेट फ़ांड कर अंदर पहुंचने के मामले में उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने की तैयारी है.

Trending news