दिल्ली में बंद रहेंगे सभी निर्माण कार्य, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट में सरकार डालेगी 5000 रुपये
Advertisement
trendingNow11034756

दिल्ली में बंद रहेंगे सभी निर्माण कार्य, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट में सरकार डालेगी 5000 रुपये

Delhi Pollution: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. कोर्ट ने दिल्ली में सभी निर्माण संबंधी कार्यों पर रोक लगाने का फैसला जारी रखा है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस समय दिल्ली में सभी निर्माण कार्य बंद हैं. सरकार कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट में  5000 रुपये डालेगी.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर के बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए बुधवार को निर्माण संबंधी कार्यों पर रोक लगाने का फैसला जारी रखा. कोर्ट के इस फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट का आदेश सर माथे पर है. हम अपनी कोशिश भी कर रहे है. दिल्ली में अभी निर्माण संबंधी कार्यों पर रोक है.' 

  1. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी चिंता जताई है
  2. इस समय दिल्ली में सभी निर्माण कार्य बंद हैं
  3. कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट डाले जाएंगे 5000 रुपये

प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

दिल्ली में गुरूवार को हवा का गुणवत्ता सूचकांक 390 दर्ज किया गया. इसके साथ ये‘बेहद खराब’श्रेणी में है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी चिंता जताई है. 

ये भी पढ़ें: NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, CM हाउस के पास कर रहे थे प्रदर्शन

कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट में  5000 रुपये डालने का आदेश 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस समय दिल्ली में सभी निर्माण कार्य बंद हैं. सरकार ने कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के अकाउंट में  5000 रुपये डालने का आदेश दिया है. जिन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन नहीं है वो कैंप साइट पर जाकर रजिस्टर करवा सकते हैं. 

सरकार कर रही है प्रदूषण से निपटने के प्रयास

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के संकट से निपटने के लिए 13 नवंबर को एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की थी. इस दौरान स्कूलों को बंद करना, निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध और सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम शामिल था. दिल्ली सरकार प्रदूषण को कम करने के प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: रात के 3 से 4 बजे का वक्त होता है 'मौत का टाइम'?, जानें इस रहस्‍य का सच

यूपी में सपा से गठबंधन पर ये कहा

सीएम केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश चुनाव पर समाजवादी पार्टी से गठबंधन पर कहा कि 'यूपी में अखिलेश के साथ महज मुलाकात हुई है. इस दौरान यूपी के राजनीति पर अखिलेश यादव से बात हुई है. गौरतलब है कि बुधवार को आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच रणनीतिक चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के गठबंधन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news