खुलेआम घूस ले रही थी कांग्रेस की महिला नेता, अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ा
Advertisement
trendingNow11033280

खुलेआम घूस ले रही थी कांग्रेस की महिला नेता, अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ा

जयपुर (ACB) को भेजी गई शिकायत में वादी मोहनलाल ने कहा था कि अलवर (Alwar) नगर परिषद द्वारा आयोजित दुकानों की नीलामी के एवज में 2% का कमीशन सभापति यानी चेयरमैन बीना गुप्ता द्वारा मांगा गया है. 

कांग्रेस नेता के घर से करोड़ों का सोना-चांदी बरामद हुआ है...

जुगल गांधी, अलवर: राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में नगर परिषद की चेयरमैन बीना गुप्ता और उनके बेटे कुलदीप गुप्ता को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. ACB ने दोनों को 80 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. चेयरमैन प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के एक मंत्री की करीबी हैं. इसके बाद शहर में कई तरह की चर्चाओं का दौर चल रहा है. 

  1. कांग्रेस की महिला नेता रंगे हाथ गिरफ्तार
  2. बेटे पर भी कसा कानूनी सिस्टम का शिकंजा
  3. नीलामी के मामले में थी 2% कमीशन की मांग

नीलामी का मामला

एसीबी सूत्रों के मुताबिक हाल ही में अलवर जिले में कुछ दुकानों की नीलामी हुई थी. इसमें ठेकेदार मोहन लाल सुमन सिंह ने बोली लगायी थी. आरोप है कि इस डील को फाइनल कराने के एवज में बीना गुप्ता और उनके बेटे ने बतौर कमीशन करीब 3.5 लाख की रिश्वत मांगी थी. ठेकेदार का आरोप है कि इससे कुछ कम में सौदा पटने के बावजूद आरोपियों ने 80 हजार रुपये की डिमांड बढ़ा दी. इसके बाद मोहन लाल ने एंटी करप्शन ब्यूरो से उनकी शिकायत की. 

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम रोकने के लिए अनूठी पहल, पहले कभी नहीं हुआ होगा ऐसा

ACB ने जारी किया बयान

एसीबी एएसपी बजरंग सिंह (ASP Bajrang Singh) ने बताया रिश्वत की राशि एक लाख रुपये लेकर जब पहुंचा तब सभापति ने वह राशि अपने बेटे कुलदीप गुप्ता को देने को कहा. रिश्वत राशि लेते ही एसीबी की टीम ने दबोच लिया. वहीं, एसीबी टीम में एएसपी बजरंग सिंह जयपुर के साथ डीएसपी महेंद्र मीणा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- बिहारी लड़का लाया फ्रांसीसी दुल्हन, खाना-पीना छोड़ लड़की देखने पहुंचे लोग

आधा किलो सोना, ढ़ाई किलो चांदी बरामद 

मामले की लिखित शिकायत के बाद ACB ने तथ्यों की पड़ताल करते हुए बीना गुप्ता और उनके बेटे को रंगे हाथों धर दबोचा. घर पर हुई तलाशी में एजेंसी को करीब आधा किलो सोना और 2 किलो से ज्यादा चांदी मिली है. बीना गुप्ता ने अपनी गिरफ्तारी पर कहा कि उन्हें राजनीति के तहत फंसाया गया है. वहीं, बीजेपी ने नगर परिषद पहुंचकर आतिशबाजी की और खुशी जताई.

 

Trending news