close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमरनाथ यात्रियों पर हमले की झूठी खबर से मचा हड़कंप, सनसनी फैलाने वाले पर केस हुआ दर्ज

त्रिकुटा नगर थाना पुलिस ने झूठी खबर फैलाने वाले शख्‍स के खिलाफ आरपीसी की धारा 147, 427, 505 और टूरिस्‍ट ट्रेडिंग एक्‍ट की धारा 2/22 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

अमरनाथ यात्रियों पर हमले की झूठी खबर से मचा हड़कंप, सनसनी फैलाने वाले पर केस हुआ दर्ज
झूठे मैसेज में अमरनाथ यात्रियों पर हमले की बात लिखी हुई थी. जिसके बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: अमरनाथ यात्रियों पर हमले की झूठी खबर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर एक शख्‍स ने पूरे जम्‍मू-कश्‍मीर में खलबली मचा दी. सोशल नेटवर्किंग साइट पर आई इस खबर को पढ़ने के बाद अमरनाथ यात्रा में लगे सुरक्षाबल और स्‍थानीय प्रशासन के अधिकारी हरकत में आ गए. 

आनन-फानन जम्‍मू और श्रीनगर से पवित्र गुफा के बीच स्‍थापित किए गए सभी कंट्रोल रूम से रिपोर्ट मांगी गई. सभी कंट्रोल रूम्‍स ने अपने दायरे में आने वाले इलाके के भीतर अमरनाथ यात्रियों पर किसी तरह के हमले की खबर से इंकार कर दिया. सभी कंट्रोल रूम और इंटेलीजेंस विंग से सामान्‍य रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इस मैसेज को झूठा मैसेज बताकर फ्लैश जारी किया. 

अमरनाथ यात्रियों के बीच किसी तरह के भय की स्थिति न हो, इसके लिए जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने सभी माध्‍यमों से यह प्रसारित करने की प्रक्रिया कर दी. वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर के त्रिकुटा नगर थाना पुलिस को इस मामले की जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई. जांच के दौरान त्रिकुटा नगर थाना पुलिस ने उस शख्‍स की पहचान कर ली, जिसने यह झूठा मैसेज प्रसारित किया था. 

त्रिकुटा थाना पुलिस ने इस शख्‍स के खिलाफ आरपीसी की धारा 147, 427, 505 और टूरिस्‍ट ट्रेडिंग एक्‍ट की धारा 2/22 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, जम्‍मू रेलवे स्‍टेशन के बाहर स्थिति मंगल मार्किट के समीप से टैक्सियों का परिचालन किया जाता है. 

इस टैक्‍सी चालकों ने अपनी यूनियन बना रखी है. वहीं अमरनाथ यात्रा शुरू होने के साथ कुछ स्‍थानीय लोग रेलवे स्‍टेशन से श्रद्धालुओं को अपने वाहन किराए पर दे रहे हैं. इसी बात को लेकर बीते दिन लोकल टैक्‍सी चालक और निजी तौर पर वाहन उपलब्‍ध करा रहे एक शख्‍स के बीच झगड़ा हो गया. 

इसी झगड़े में लोकट टैक्‍सी चालकों ने इस शख्‍स की कार के शीशे तोड़ दिए. इस शख्‍स ने इस बाबत पुलिस में शिकायत करने की बजाय, सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक मैसेज कर दिया. मैसेज में अमरनाथ यात्रा पर हमले की बात लिखी हुई थी. जिसके बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया.