मथुरा हिंसा:अमित शाह ने मांगा शिवपाल का इस्तीफा
Advertisement

मथुरा हिंसा:अमित शाह ने मांगा शिवपाल का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में मथुरा की हिंसा को लेकर सपा सरकार पर हमला तेज करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घटना के लिए कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की।शिवपाल सिंह यादव राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा हैं।

मथुरा हिंसा:अमित शाह ने मांगा शिवपाल का इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मथुरा की हिंसा को लेकर सपा सरकार पर हमला तेज करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घटना के लिए कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की।शिवपाल सिंह यादव राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा हैं।

शाह ने कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्रों के बूथ प्रभारियों की बैठक में कहा, ‘यदि नेताजी :सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव: में जरा भी शर्म बची है तो उन्हें मंत्री शिवपाल यादव का इस्तीफा तत्काल ले लेना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश यादव जी, यदि आपको चाचा-भतीजा का रिश्ता बनाये रखना है तो आपको जनता से कहना चाहिए कि आपका जनता से कोई संबंध नहीं है।’’ इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि मथुरा घटना में हमलावर लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव के ‘गुंडे’ थे।

शिवपाल ने हालांकि इस आरोप से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस कथित मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव को बख्शेगी नहीं।उन्होंने कहा कि घटना पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मृतकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति मजाक बनकर रह गयी है। एक पुलिस अधीक्षक की दिनदहाडे हत्या कर दी जाती है। एक थानाध्यक्ष मार दिया जाता है। दो सौ से अधिक लोग पुलिस पर राइफलों से फायरिंग करते हैं। विस्फोटक फेंकते हैं लेकिन मंत्री लखनउ स्थित सचिवालय में बैठकर ऐसे लोगों को संरक्षण देते हैं और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने की अनुमति नहीं देते।

शाह ने कहा कि मथुरा की घटना ने देश में उत्तर प्रदेश को बदनाम किया है।गुरूवार को मथुरा के जवाहरबाग क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में दो पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 24 लोग मारे गये। भाजपा ने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

Trending news