अमित शाह का मास्टर स्ट्रोक! JJP को डिप्टी सीएम पद देकर की दिल्ली फतह की तैयारी
Advertisement

अमित शाह का मास्टर स्ट्रोक! JJP को डिप्टी सीएम पद देकर की दिल्ली फतह की तैयारी

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) मिलकर सरकार बनाएंगी.

अमित शाह ने बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन का ऐलान किया

नई दिल्ली: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) मिलकर सरकार बनाएंगी. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद शाह ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी को उप मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा.

शाह ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा, "हरियाणा की जनता ने जो जनादेश दिया है उसको मध्य नजर रखते हुए उस जनादेश को स्वीकार करते हुए दोनों पार्टियों के नेता ने यह तय किया है कि हरियाणा के अंदर भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे इस सरकार में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के होंगे और उपमुख्यमंत्री जेजेपी पक्ष के होंगे." 

इस मौके पर जेजेपी पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने कहा, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी, कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा जी का धन्यवाद करूंगा. प्रदेश को एक स्थिर सरकार मिले उसके लिए बीजेपी के साथ आना जरूरी था." 

शाह ने जेजेपी को सत्ता में हिस्सेदार बनाकर और डिप्टी सीएम का पद देकर एक तीर से दो निशाने साधे हैं. पहला तो हरियाणा में जाटों की नाराजगी कम करने में मदद मिलेगी. दूसरा पड़ोसी राज्य दिल्ली के करीब 25 लाख जाट मतदाताओं को साधने की कोशिश होगी जहां 3 महीने में चुनाव होना है. 

LIVE टीवी: 

गौरतलब है कि बीजेपी की निगाहें झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव पर हैं. दिल्ली फतह करने की तैयारी बीजेपी ने अभी से कर दी है. हरियाणा चुनाव में जिस तरह से जाटों ने नाराजगी दिखाई, उसे देखते हुए पार्टी ने जेजेपी को एनडीए के कुनबे में जोड़ लिया है. इससे जाटों की नाराजगी कम करने में बीजेपी को मदद मिलेगी. अब हरियाणा में मुख्यमंत्री गैर-जाट होगा और उपमुख्यमंत्री जाट नेता होगा. 

Trending news