Andhra Pradesh सरकार कोरोना मरीजों के Last Rites के लिए देगी 15 हजार की आर्थिक मदद

आंध्र प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के रिकार्ड 24,171 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 101 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन के मुताबिक एक सप्ताह में यह दूसरा दिन है जब कोरोना वायरस संक्रमण से 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

Andhra Pradesh सरकार कोरोना मरीजों के Last Rites के लिए देगी 15 हजार की आर्थिक मदद
कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मरीज का अंतिम संस्कार

अमरावती: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकारें अपने-अपने स्तर से लोगों को राहत देने की कोशिश कर रही हैं. ऐसा ही एक कदम आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार से उठाया है. सरकार ने कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

सरकार जारी करेगी फंड

आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिलों के कलेक्टर को आदेश दिए गए हैं कि हर कोरोना मरीज की मौत के बाद उनके परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिए जाएं. इसके लिए आंध्र का स्वास्थ्य मंत्रालय सभी जिलों को जरूरी फंड भी जारी करेगा. 

ये भी पढ़ें: एक बेटे का अंतिम संस्‍कार कर लौटे, घर में मिली Corona से जंग लड़ रहे दूसरे बेटे की लाश

राज्य में बढ़ा कोरोना संक्रमण

बता दें कि आंध्र प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के रिकार्ड 24,171 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 101 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन के मुताबिक एक सप्ताह में यह दूसरा दिन है जब कोरोना वायरस संक्रमण से 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 21,101 लोग इस जानलेवा संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. राज्य में अब तक 1.79 करोड़ नमूनों की जांच हो चुकी है जबकि नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,35,491 पहुंच गई है. अब राज्य में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर आठ प्रतिशत हो गई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.