आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने क्‍यों पहनी काली शर्ट पहनी, जानिए कारण

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू काले रंग की शर्ट और सफेद पैंट पहनकर विधानसभा पहुंचे. उनके साथ उनके कुछ व‍िधायक भी काली शर्ट पहनकर पहुंचे.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने क्‍यों पहनी काली शर्ट पहनी, जानिए कारण
चंद्रबाबू नायडू आमतौर पर क्रीम कलर की शर्ट पहने नजर आते हैं.

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू शुक्रवार को पहली बार एक नए गेटअप में नजर आए. आमतौर पर क्रीम कलर की शर्ट और पेंट में नजर आने वाले नायडू ब्‍लैक शर्ट पहनकर आंध्रप्रदेश की राजधानी अमरावती में नजर आए. आंध्रप्रदेश की विधानसभा में चंद्रबाबू नायडू के अलावा उनके विधायक भी काली शर्ट पहनकर नजर आए. नायडू ने राज्य के साथ केंद्र के सौतेला व्यवहार और विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा नहीं पूरा करने के विरोध में काले रंग की शर्ट पहनी.

सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष नायडू काले रंग की शर्ट और सफेद पैंट पहनकर विधानसभा पहुंचे. उनके कैबिनेट सहयोगियों में उनके बेटे और सूचना मंत्री नारा लोकेश और पार्टी के अन्य सभी विधायकों ने भी काले रंग की पोशाक पहन रखी थी.

खाली कुर्स‍ियां देख केजरीवाल ने रद्द किया कार्यक्रम, फूट-फूटकर रोया आयोजक और बैठ गया धरने पर

लोकेश ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आंध्र प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार करने और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा तोड़ने के खिलाफ मुख्यमंत्री ने सांकेतिक विरोध के तौर पर विधानसभा में काले कपड़े पहने. TDP सूत्रों के मुताबिक, नायडू ने पहली बार काले रंग की शर्ट पहनी. उन्हें आमतौर पर सफेद, क्रीम या पीले रंग के कपड़े पहने देखा जाता है. TDP नेताओं ने राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर प्रत्येका होडा साधना समिति (पीएचएसएस) द्वारा आहूत बंद का भी समर्थन किया है.

इससे पहले, तेदेपा नेताओं के साथ एक टेलीकॉन्फ्रेंस के दौरान, नायडू ने कहा कि राज्य में 10 फरवरी तक प्रदर्शन किए जाएंगे. अगले दिन वह नई दिल्ली जाएंगे जहां वह विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन 14 फरवरी तक जारी रहेगा.