Fuel Prices: सुरजेवाला के ट्वीट पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, पेट्रोल के मुद्दे पर विपक्ष की जमकर लगाई क्लास
Advertisement

Fuel Prices: सुरजेवाला के ट्वीट पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, पेट्रोल के मुद्दे पर विपक्ष की जमकर लगाई क्लास

Anurag Thakur vs Randeep Surjewala: पीएम ने बुधवार दोपहर ही कहा था कि केंद्र सरकार ने तेल के दामों से टैक्स में कमी की थी तो उसके बाद तमाम राज्यों ने अपना हजारों करोड़ों का नुकसान कर जनता को फायदा देने के लिए टैक्स में कटौती की.

Fuel Prices: सुरजेवाला के ट्वीट पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, पेट्रोल के मुद्दे पर विपक्ष की जमकर लगाई क्लास

Anurag Thakur target Randeep Surjewala on Fuel Prices: प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान के बाद तेल के दामों को लेकर दोष मड़ने का काम फिर से तेज हो गया है. पीएम ने बुधवार दोपहर ही कहा था कि केंद्र सरकार ने तेल के दामों से टैक्स में कमी की थी तो उसके बाद तमाम राज्यों ने अपना हजारों करोड़ों का नुकसान कर जनता को फायदा देने के लिए टैक्स में कटौती की. उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आलोचना की और कुछ आंकड़ों के जरिए पीएम को झूठा साबित करने की कोशिश की. 

अनुराग ठाकुर ने किया पलटवार

कुछ देर बाद ही रणदीप सुरजेवाला ने बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों ने महीनों पहले ही अपने टैक्स में कटौती की और आम नागरिक को उसका लाभ पहुंचाया था. 

यह भी पढ़ें: जानें क्यों आतंकी बनने को तैयार हैं बलोच के पढ़े-लिखे युवा? आत्मघाती हमले जैसे उठा रहे कदम

आंकड़ों के जरिए बताया राज्यों का नुकसान

केंद्रीय मंत्री ने कुछ आंकड़े साझा करते हुए कहा कि कर्नाटक को 5000 करोड़, गुजरात को 4000 करोड़ और बाकी राज्यों को भी हजारों करोड़ की छति टैक्स कलेक्शन में कमी की वजह से हुई. लेकिन भाजपा शासित राज्यों में आम नागरिक को उसका लाभ मिला. साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी दल सिर्फ केंद्र की ओर देखते हैं और टैक्स में कटौती नहीं करते हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या कारण है कि विपक्षी दलों वाली सरकारें लोगों का भला नहीं कर रही हैं. 

'केंद्र का राजस्व हुआ दोगुना'

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी राज्यों से पेट्रोल/डीजल पर वैट को मई 2014 से पहले के स्तर तक कम करने का आग्रह करेंगे. कृपया स्वीकार करें कि बीजेपी सरकार ने पेट्रोल/डीजल से 27 लाख करोड़ रुपये कमाए, जबकि सभी राज्यों ने सामूहिक रूप से लगभग 16.5 लाख करोड़ रुपये कमाए. पेट्रोल/डीजल से केंद्र सरकार का राजस्व 8 वर्षों में दोगुना हो गया है.

LIVE TV

Trending news