पांच दिवसीय इजरायल दौरे पर रवाना हुए आर्मी चीफ, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
topStories1hindi1027656

पांच दिवसीय इजरायल दौरे पर रवाना हुए आर्मी चीफ, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रविवार को थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे इजरायल के साथ भारत के रक्षा और सुरक्षा सहयोग को और मजबूत करने के लिए पांच दिवसीय यात्रा पर इजरायल के लिए रवाना हुए.

पांच दिवसीय इजरायल दौरे पर रवाना हुए आर्मी चीफ, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Manoj Mukund Naravane) इजरायल के साथ भारत के रक्षा और सुरक्षा सहयोग को और मजबूत करने के लिए रविवार को पांच दिवसीय यात्रा पर इजरायल के लिए रवाना हो गए हैं.

कुछ दिनों पहले विदेश मंत्री ने की थी यात्रा

थल सेना प्रमुख की यात्रा विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) और रक्षा सचिव अजय कुमार की इजरायल यात्रा के हफ्तों बाद हो रही है. अगस्त में तत्कालीन वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया (R. K. S. Bhadauria) ने भी इजरायल की चार दिवसीय यात्रा की थी.

5 दिवसीय इजरायल यात्रा

थल सेना ने एक ट्वीट कर कहा, ‘थल सेनाध्यक्ष जनरल एम एम नरवणे 15 से 19 नवंबर तक इजरायल के दौरे पर गए हैं. उनका इजरायल का यह पहला दौरा है.’ थल सेना ने बयान में कहा कि जनरल नरवणे दोनों देशों के बीच समग्र सैन्य सहयोग को बढ़ावा देने के लिए इजरायल के शीर्ष सैन्य अधिकारियों और नेताओं के साथ व्यापक बातचीत करेंगे.

कई मुद्दों पर होगी चर्चा

थल सेना ने कहा कि जनरल नरवणे सुरक्षा प्रतिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकों और रक्षा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करके इजरायल और भारत के बीच ‘उत्कृष्ट’ द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को आगे बढ़ाएंगे.

LIVE TV

Trending news