Meerut: मेजर ने काटी पत्नी की उंगली, महिला के पिता ने राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow11214490

Meerut: मेजर ने काटी पत्नी की उंगली, महिला के पिता ने राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र

Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां फौज के एक काबिल अफसर ने जो काम किया उसकी शिकायत देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दिल्ली तक पहुंची है.

सांकेतिक तस्वीर

Army officer cuts wifes finger in Meerut: उत्तर प्रदेश (UP) के मेरठ जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां तैनात एक मेजर ने अपनी पत्नी की उंगली काट दी. यह मामला दहेज से संबंधित बताया जा रहा है. मेजर की पत्नी का आरोप है कि उसका पति 2014 से दहेज के लिए उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहा है. दंपति का एक पांच साल का बेटा है.

दहेज के लिए काटी पत्नी की उंगली?

आपको बता दें कि आरोपी मेजर मेरठ के 510 आर्मी बेस पर कोर ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकेनिकल इंजीनियर्स में तैनात है. वहीं मेरठ (Meerut) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत मीणा ने बताया कि आरोपितों पर घरेलू शोषण और दहेज उत्पीड़न के आरोप में भी मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. मेरठ के सदर बाजार थाना प्रभारी डीएस रावत ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: देश के इन हिस्सों में अगले 3 दिन तक झमाझम बारिश, IMD ने जताया अनुमान

आरोपी मेजर ने स्विच ऑफ किया फोन

हालांकि, पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी (IPC) की उन धाराओं का खुलासा करने से इनकार कर दिया जिनके तहत आरोपी पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस केस में आगे की जांच चल रही है. कई कोशिशों के बाद भी आरोपी आर्मी मेजर से संपर्क नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें- Prophet Row: 'अलकायदा की धमकी BJP द्वारा खुद बुलाई गई बला', शिवसेना का केंद्र पर हमला 

राष्ट्रपति तक पहुंचा मामला

महिला के पिता ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने मीडिया से कहा, 'पुलिस ने शुरू में मुझे मामला दर्ज नहीं करने की सलाह दी थी. मामले की FIR दर्ज करने के बजाय, पुलिस ने हमें आरोपी के साथ समझौता करने के लिए कहा था.'

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: आज कानपुर से कश्मीर तक अलर्ट, जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

(इनपुट: IANS)

LIVE TV

 

Trending news