हाथ-पैर बांधकर मारा, दांत से काटा, अधिकारी ने मेरी...आर्मी अफसर की मंगेतर ने पुलिस पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
Advertisement
trendingNow12438247

हाथ-पैर बांधकर मारा, दांत से काटा, अधिकारी ने मेरी...आर्मी अफसर की मंगेतर ने पुलिस पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Army officer partner claim custodial assault: पुलिस ने आर्मी ऑफिसर की मंगेतर को बदतमीजी के आरोप में रविवार को 15 सितंबर की रात गिरफ्तार किया था. गुरुवार, 19 सितंबर को हाई कोर्ट से जमानत के बाद मंंगेतर ने  भरतपुर थाने की पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है और जांच बैठा दी गई है.

 

हाथ-पैर बांधकर मारा, दांत से काटा, अधिकारी ने मेरी...आर्मी अफसर की मंगेतर ने पुलिस पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Odisha Army officer assault case: ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित भरतपुर पुलिस स्टेशन में एक आर्मी ऑफिसर से मारपीट और उनकी मंगेतर से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. पीड़ित आर्मी ऑफिसर के साथ रोड रेज की शिकायत दर्ज करवाने थाने गई थी. थाने में पुलिसकर्मियों ने उनसे पहले बदसलूकी की. फिर आर्मी ऑफिसर को लॉकअप में बंद कर दिया. पीड़ित ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और हाथ-पैर बांध दिए और यौन शोषण किया. जानें पूरा मामला.

पुलिस पर गंभीर आरोप
भुवनेश्वर में पुलिस के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार के कारण गिरफ्तार सैन्य अधिकारी की महिला मित्र ने दावा किया कि हिरासत में लिए जाने के बाद उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है.  रविवार रात को भरतपुर थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा गिरफ्तार की गई महिला को उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

महिला ने क्या लगाया आरोप, क्या बताई सच्चाई
महिला ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने दोस्त, सेना अधिकारी के साथ देर रात करीब एक बजे अपना रेस्तरां बंद कर घर लौट रही थी तभी कुछ युवकों ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. उसने कहा कि इसके बाद वे मदद मांगने के लिए भरतपुर थाने गए.

पुलिस ने किया दुर्व्यवहार 
महिला ने आरोप लगाया, ‘‘जब हम प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे तो वहां एक महिला सिपाही सादी वर्दी में थी. हमने उनसे प्राथमिकी दर्ज करने और बदमाशों को पकड़ने के लिए एक गश्ती वाहन भेजने के लिए कहा. मेरी मदद करने के बजाय, उसने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया.’’ वर्तमान में भुवनेश्वर स्थित एम्स में इलाज करा रही महिला ने कहा कि कुछ देर बाद और पुलिसकर्मी थाने पहुंचे और उनके दोस्त से शिकायत लिखने को कहा.

महिला पुलिस कर्मियों ने पीटा
महिला ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे नहीं पता कि क्या हुआ, उन्होंने उसे (सैन्य अधिकारी) को हवालात में डाल दिया. जब मैंने अपनी आवाज तेज करते हुए कहा कि वे (पुलिस) सेना के अधिकारी को हिरासत में नहीं रख सकते तो दो महिला अधिकारियों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी.’’ महिला ने कहा कि उसने जवाबी कार्रवाई करने की कोशिश की और जब महिला पुलिसकर्मियों ने उसकी गर्दन पकड़ने की कोशिश की तो उसने एक महिला पुलिसकर्मी के हाथ पर काट लिया.

पुलिस अधिकारी ने सीने पर मारी कई लातें
महिला ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ और पैर बांधकर उसे एक कमरे में बैठा दिया. महिला के मुताबिक, ‘‘कुछ समय बाद एक पुरुष अधिकारी ने दरवाजा खोला और मेरी छाती पर कई बार लात मारी.’’ राष्ट्रीय महिला आयोग ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

5 पुलिसकर्मी हुए निलंबित
ओडिशा पुलिस ने भारतीय सेना के एक अधिकारी और उसकी मंगेतर के साथ कथित मारपीट और उत्पीड़न के मामले में भरतपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक (आईआईसी) सहित पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि ओडिशा पुलिस ने आईआईसी दीनाकृष्ण मिश्रा, उप-निरीक्षक बैसलिनी पांडा, सहायक उप-निरीक्षक सलिलामयी साहू और सागरिका रथ और कांस्टेबल बलराम हांडा के निलंबन की पुष्टि की.बयान में कहा गया है, निलंबन के दौरान, अधिकारी भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त के अनुशासनात्मक नियंत्रण में रहेंगे और ओडिशा सेवा संहिता के नियम 90 के अनुसार निर्वाह और महंगाई भत्ते प्राप्त करेंगे.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news