जम्मू-कश्मीर में 'मिशन जहन्नुम' जारी, 6 आतंकियों को किया ढेर, पाताललोक से भी खोजकर मारने की तैयारी
Advertisement
trendingNow12325355

जम्मू-कश्मीर में 'मिशन जहन्नुम' जारी, 6 आतंकियों को किया ढेर, पाताललोक से भी खोजकर मारने की तैयारी

Army Operations in Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय सुरक्षाबलों का बड़ा एक्‍शन देखने को मिला. घाटी से आतंक का सफाया करने की कसम खा चुकी भारतीय सेना ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर सूचना के आधार पर कार्रवाई की. इस दौरान चार आतंकियों को जहन्नुम में पहुंचा दिया है.

जम्मू-कश्मीर में 'मिशन जहन्नुम' जारी, 6 आतंकियों को किया ढेर, पाताललोक से भी खोजकर मारने की तैयारी

Kashmir Kulgam Encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ा एक्‍शन लेते हुए 6 आतंकवादियों को जहन्नुम पहुंचा दिया है. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में कल से चल रहे ऑपरेशन में अब तक 6 आतंकवादी मारे गए हैं. मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान भी शहीद हुए हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

कुलगाम में हुआ मुठभेड़
दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों को पांच आतंकवादियों को ढेर करके बड़ी सफलता मिली है, दोनों आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन शनिवार दोपहर और शाम को मॉडरगाम और चिनिगाम में शुरू हुए.

दो सैनिक हुए शहीद
एक शीर्ष अधिकारी ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि कल कुलगाम के चिनिगाम फ्रिसल में चार आतंकवादी को मार गिराया गया, इस हमले में एक सैनिक शहीद हो गया.  जबकि मॉडरगाम में आज सुबह एक आतंकवादी का शव मिला और शनिवार देर दोपहर उस ऑपरेशन में घायल एक और सैनिक शहीद हो गया.  

ऑपरेशन जारी, जानें शनिवार को क्या हुआ?
दोनों जगहों पर आपरेशन जारी है. तलाशी अभियान में ड्रोन और अन्य आधुनिक निगरानी उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है. कल जम्मू कश्मीर को मोदरगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान शुरू किया गया. आतंकवादियों के छिपे होने के घर को सील कर दिया गया. तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी की और शुरुआती गोलीबारी में एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.

और आतंकवादी मारे जाने की उम्मीद
इसके तुरंत बाद और अधिक सुरक्षा बल मंगाए गए और जवाबी कार्रवाई की गई. आज सुबह तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया, जिसके बाद और आतंकवादियों के मारे जाने की उम्मीद है, इसलिए तलाशी अभियान जारी है. चिनिगम में एक अन्य अभियान में सुरक्षाबलों को चार आतंकवादियों को मार गिराने में बड़ी सफलता मिली, लेकिन गोलीबारी में एक सैनिक की मौत हो गई। घटनास्थल पर तलाशी अभियान जारी है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news