अरुण जेटली बोले, 'पहले से 'काफी बेहतर' हूं, जल्द लौटने की उम्मीद'

अरुण जेटली पिछले महीने इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे. उनकी अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को दी गई. 

अरुण जेटली बोले, 'पहले से 'काफी बेहतर' हूं, जल्द लौटने की उम्मीद'
अरुण जेटली ने कहा, 'मैं जल्द वापस आऊंगा. मैं पहले से बेहतर हूं. उम्मीद है जल्द भारत लौटूंगा.' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: खराब सेहत के चलते मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट पेश नहीं कर पाए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि वह अब पहले से काफी बेहतर हैं और उनके जल्द वापस लौटने की उम्मीद है.

मोदी सरकार में वित्त मंत्री रहे जेटली पिछले महीने इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे. उनकी अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को दी गई. उन्होंने शुक्रवार को 2019-20 का अंतरिम बजट पेश किया. 

अरुण जेटली ने संवाददाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा, 'मैं जल्द वापस आऊंगा. मैं पहले से बेहतर हूं. उम्मीद है जल्द भारत लौटूंगा.' जेटली को परीक्षण के दौरान सॉफ्ट टिश्यू कैंसर होने का पता चला, जिसके इलाज के लिए सर्जरी की जरूरत होती है. 

एम्स में 14 मई, 2018 को गुर्दा प्रत्यारोपण सर्जरी के बाद यह जेटली की पहली विदेश यात्रा है. उस समय भी गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था.

अंतरिम बजट पर विपक्ष की आलोचनाओं को किया खारिज
वहीं अरुण जेटली ने शुक्रवार को अंतरिम बजट में पूर्व से हटकर कदम उठाने की आलोचनाओं को खारिज कर दिया. अंतरिम बजट में प्रत्यक्ष कर प्रस्ताव को शामिल करने के बारे में जेटली ने कहा कि आयकर छूट सरकार द्वारा 2014 से उठाए गए कदमों का ही आगे तार्किक विस्तार है. 

जेटली ने न्यूयॉर्क से अंतरिम बजट पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये परिचर्चा में कहा कि संसदीय लोकतंत्र में बजट राजनीतिक वास्तविकता है. चुनाव भी ऐसा ही है. लेकिन यह कदम किसी भी तरीके से सरकार पिछले पांच साल में जो कर रही है उससे अलग हटकर नहीं है. जेटली ने कहा, 'वास्तव में यह उस दिशा की ओर तर्कसंगत रुख है जिस ओर हम पिछले पांच साल से बढ़ रहे हैं.' 

(इनपुट - भाषा)