ओवैसी का Z श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार, अब सरकार के सामने रखीं ये 2 मांगें
Advertisement
trendingNow11089019

ओवैसी का Z श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार, अब सरकार के सामने रखीं ये 2 मांगें

हमले के बाद ओवैसी ने केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से भी इनकार कर दिया है. ओवैसी का कहना है कि उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी और एक हथियार रखने की अनुमति मिलनी चाहिए लेकिन सरकार की सुरक्षा नहीं लेंगे.

ओवैसी का Z श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार, अब सरकार के सामने रखीं ये 2 मांगें

नई दिल्ली: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की गाड़ी पर हमले का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है. हमले के बाद ओवैसी ने केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से भी इनकार कर दिया है. ओवैसी का कहना है कि उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी और एक हथियार रखने की अनुमति मिलनी चाहिए लेकिन सरकार की सुरक्षा नहीं लेंगे.

  1. ओवैसी केंद्र सरकार से करेंगे मांग
  2. बुलेट प्रूफ गाड़ी और हथियार की चाहिए परमिशन 
  3. संसद में भी ओवैसी ने सुनाई अपनी दास्तां
  4.  

बुलेट प्रूफ गाड़ी और हथियार की परमिशन चाहिए

ओवैसी ने कहा कि वे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखकर दिल्ली में अपने लिए बुलेट प्रूफ गाड़ी की मांग करेंगे. साथ ही वह एक लॉक हथियार रखकर सावधानी बरतेंगे. इसके लिए वो सरकार से परमिशन मांगेंगे, लेकिन सरकार की सुरक्षा नहीं लेंगे. 

ओवैसी पर हुआ था जानलेवा हमला

आपको बता दें कि ओवैसी को Z श्रेणी की सुरक्षा इसलिए मुहैया कराई जा रही थी, क्योंकि गुरुवार को ओवैसी पर हमला हुआ था, वह UP के हापुड़ इलाके से दिल्ली लौट रहे थे, इसी दौरान उनकी कार पर गोलियां चलाई गई हैं. पुलिस ने एक हमलावर को अरेस्ट भी कर लिया है. उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं, जिससे फायर किए गए थे.

यह भी पढ़ें: अटकलों पर पूर्ण विराम! राबड़ी ने RJD अध्यक्ष पद को लेकर चल रही बातों को बताया अफवाह

संसद में भी ओवैसी ने सुनाई अपनी दास्तां

गुरुवार को हमला होने के बाद असदुद्दीन ओवैसी शुक्रवार को संसद पहुंचे. संसद में उन्होंने अपनी सुरक्षा को पूरे राष्ट्र से जोड़ा. ओवैसी ने संसद में दिए अपने भाषण के दौरान दो भारत की बात कही. उन्होंने कहा कि भारत की असली दौलत मोहब्बत है. एक भारत नफरत का भारत है और दूसरा मोहब्बत का... अगर आप मोहब्बत के भारत की बात करेंगे तो मुझे चुप कराने के लिए आपको गोली चलाने की जरूरत नहीं है. 

'गोली का जवाब बैलेट से मिलेगा'

ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि, अगर गोली लगती है तो मुझे कबूल है. ओवैसी की जान गरीबों और मजलूमों से ज्यादा नहीं है. मैं सरकार से अपील करता हूं कि इस नफरत को खत्म करिए. मुझे Z कैटेगरी नहीं चाहिए, मुझे ए कैटेगरी का नागरिक बनाइए. उन्होंने कहा कि, मैं किसी भी हमले से रुकने वाला नहीं हूं. उत्तर प्रदेश की जनता नफरत का जवाब मोहब्बत से देगी, गोली का जवाब बैलेट से देगी. 

LIVE TV

Trending news