Zee Rozgar Samachar

असम सरकार ने कांग्रेस की मांग ठुकराई, मंत्री बोले- ‘कोई मियां म्यूजियम नहीं बनेगा’

असम सरकार के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुसलमानों के लिए संग्रहालय स्थापित करने के कांग्रेस के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है.

असम सरकार ने कांग्रेस की मांग ठुकराई, मंत्री बोले- ‘कोई मियां म्यूजियम नहीं बनेगा’
असम के शिक्षा और वित्त मंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा (फाइल फोटो).

गुवाहाटी: असम के शिक्षा और वित्त मंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने गुवाहाटी (Guwahati) के प्रसिद्ध श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र  (Srimanta Sankaradeva Kalakshetra) में रहने वाले मुसलमानों के लिए संग्रहालय स्थापित करने के कांग्रेस के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. हेमंत बिस्वा ने कहा है कि शंकरदेव कलाक्षेत्र असम (Assam) की संस्कृति का केंद्र है. इसमें किसी तरह की छेड़छाड़ की इजाजत नहीं दी जा सकती.

क्या है मामला
बता दें कि बंगाली मुस्लिम समुदाय से आने वाले बागबार निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक (बारपेटा जिले के तहत) शर्मन अली अहमद (Sherman Ali Ahmed) ने पिछले सप्ताह असम सरकार (Assam Government) को राज्य के चार-चापोरिस (नदी के द्वीप) में रहने वाले मुसलमानों के लिए संग्रहालय स्थापित करने का प्रस्ताव दिया था. यह इलाका गुवाहाटी में प्रसिद्ध श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र के अंतर्गत आता है. सरकार ने विधायक की मांग को खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: SSR Case में बेटे आदित्य का का नाम जोड़ने पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP को दी बड़ी चुनौती

कांग्रेस विधायक की मांग को खारिज करते हुए असम सरकार के मंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है असम के चार अंचल (नदी क्षेत्रों) में रहने वाले मुसलमानों की कोई अलग पहचान और संस्कृति नहीं है क्योंकि अधिकांश लोग बांग्लादेश से पलायन कर यहां आए हैं. श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र असम की संस्कृति का प्रतीक है. हम इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ की अनुमति नहीं देंगे.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.