SSR Case में बेटे आदित्य का नाम जोड़ने पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP को दी बड़ी चुनौती
Advertisement

SSR Case में बेटे आदित्य का नाम जोड़ने पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP को दी बड़ी चुनौती

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहली बार सुशांत सिंह राजपूत केस में बेटे आदित्य ठाकरे का नाम घसीटने पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने भाजपा को बड़ी चुनौती दी है.

उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री महाराष्ट्र (फाइल फोटो).

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तीखा हमला बोला है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भाजपा शिवसेना (Shiv Sena) के हिंदुत्व पर सवाल उठा रही है. महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है.

  1. सुशांत केस पर उद्धव नो तोड़ी चुप्पी

    उद्धव ठाकरे की भाजपा को चुनौती

    ‘दम है तो सरकार गिराकर दिखाएं’
  2.  

साथ ही उद्धव ने पहली बार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) केस में बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) का नाम घसीटने पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने भाजपा को बड़ी चुनौती दी है.

यह भी पढ़ें: दिवाली गिफ्ट! EMI छूट न लेने वालों को बैंक 5 नवंबर तक देंगे कैशबैक

‘हिम्मत है तो गिराएं सरकार’
उद्धव ठाकरे मुंबई में ठाकरे शिवाजी पार्क स्थित वीर सावरकर सभागार में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली में बोल रहे थे. उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब एक साल हो गया है. जिस दिन से मैं मुख्यमंत्री बना तब से लगातार यह कहा जा रहा है कि अब मेरी सरकार गिर जाएगी. मैं चुनौती देता हूं कि यदि आपमें हिम्मत है तो ऐसा करके दिखाओ. ठाकरे ने कहा कि राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन है. हम 28 नवंबर को एक वर्ष पूरा करेंगे.

‘सरकार गिराने पर भाजपा का ध्यान’
इस बार रैली को कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के चलते खुले स्थान की जगह सभागार में आयोजित किया गया था. अपने दशहरा रैली के भाषण में उद्धव ने पहली बार भाजपा पर इतने तीखे हमले किए. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब देश महामारी की चपेट में है उस समय भी केंद्र सरकार का ध्यान राजनीति पर है, गैर-भाजपा शासित राज्यों में सरकार गिराने की कोशिशों पर है.

‘NDA समाप्त’
उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि ‘आज हम अराजकता की ओर बढ़ रहे हैं. वे (भाजपा) अपने सहयोगियों को धोखा दे रहे हैं. NDA लगभग समाप्त हो गया है. वे दोस्ती की बात करते हैं और बाद में अपने दोस्तों को पीठ में छुरा घोंप देते हैं. वे बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार के साथ भी इसी तरह का व्यवहार करेंगे.’

हिंदुत्व पर सवाल क्यों?
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठाए जा रहे हैं. ‘पूछा जा रहा है कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं? मेरा हिंदुत्व बाला साहेब ठाकरे से अलग बताया जा रहा है. लेकिन, आपका हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला है. हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है.'

राज्यपाल कोश्यारी पर निशाना
रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के नागपुर में दिए गए वक्तव्य का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा, आरएसएस प्रमुख ने कहा कि हिंदुत्व शब्द को पूजा परिपाटियों से जोड़कर तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता है. तो जो लोग मुझे पत्र लिख रहे हैं वह पहले भागवत के बयान का संज्ञाल लें. उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हिंदुत्व पर दिए गए एक बयान को लेकर भी निशाना साधा. उद्धव ने कहा कि काली टोपी पहनने वाले लोगों के पास अगर दिमाग है तो उन्हें संघ प्रमुख की बात को समझना चाहिए.

‘फ्री कोरोना वैक्सीन वाले शर्म करें’
ठाकरे ने बिहार में फ्री कोरोना टीका उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे पर ठाकरे ने कहा, बिहार में कोरोना के मुफ्त टीके का वादा कर रहेहैं, तो क्या बाकी राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं? इन लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए, खासकर तब जब वे केंद्र में बैठे हैं.

‘महाराष्ट्र के बेटे का चरित्र हनन’
उद्धव ठाकरे ने पहली बार सुशांत सिंह राजपूत केस पर भी चुप्पी तोड़ी. सुशांत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे पर लग रहे आरोपों पर कहा कि, ‘वो बिहार के बेटे को न्याय दिलाने के लिए शोर मचा रहे हैं और महाराष्ट्र के बेटे के चरित्र हनन में लगे हैं.’ उद्धव ने कहा कि आदित्य का और उनके परिवार का नाम लेकर लगातार चरित्र हनन करने की कोशिश की जा रही है लेकिन उन्हें अपने परिवार के पाक-साफ होने की सफाई देने की कोई जरूरत नहीं.
VIDEO

Trending news