Tamil Nadu Election: अमित शाह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में करेंगे जनसभा को संबोधित, सीट बंटवारे पर भी चर्चा
Advertisement
trendingNow1856822

Tamil Nadu Election: अमित शाह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में करेंगे जनसभा को संबोधित, सीट बंटवारे पर भी चर्चा

चुनाव आयोग (Election Commission) ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव की तारीखों (Assembly Election Dates) की घोषणा कर दी है. तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी में 30 विधान सभा सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी, जबकि काउंटिंग 2 मई को संपन्न होगी.

अमित शाह. (फाइल फोटो)

चेन्नई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (रविवार) तमिलनाडु और पुडुचेरी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए अमित शाह देर रात तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंच गए हैं, जहां एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. अमित शाह जनसभा को संबोधित करने के साथ ही सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा करेंगे. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) तमिलनाडु में एआईएडीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.

  1. अमित शाह तमिलनाडु और पुडुचेरी में करेंगे जनसभा
  2. चेन्नई पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
  3. अमित शाह सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा करेंगे.
  4.  
  5.  

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

अमित शाह (Amit Shah) तमिलनाडु और पुडुचेरी में पार्टी नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह पहले पुडुचेरी (Puducherry) के कराइकल में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) के विल्लुपुरम जिले के जानकीपुरम में 'विजय संकल्प रैली' करेंगे.

ये भी पढ़ें- सर्वे में वापसी करते दिख रहे ये 3 मुख्यमंत्री , इन दो राज्यों में उलटफेर के आसार

लाइव टीवी

तमिलनाडु में एक फेज में होगा मतदान

चुनाव आयोग (Election Commission) ने तमिलनाडु समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों (Assembly Election Dates) की घोषणा कर दी है. तमिलनाडु की 234 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी.

पुडुचेरी में भी एक फेज में ही होगी वोटिंग

राजनीतिक उथल-पुथल से गुजर रहे केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी एक फेज में ही 30 सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को करवाई जाएगी, जबकि काउंटिंग 2 मई को संपन्न होगी. बता दें कि पुडुचेरी में विधान सभा की 33 सीटें हैं, जिसमें से 30 विधायकों का चुनाव वोटिंग के द्वारा होगी है, जबकि 3 नॉमिनेटेड विधायक होते हैं.

Trending news