Ateeq Ahmed: योगी सरकार में माफिया अतीक की शामत, खोज-खोज कर की जा रही अवैध प्रॉपर्टी की कुर्की
Advertisement

Ateeq Ahmed: योगी सरकार में माफिया अतीक की शामत, खोज-खोज कर की जा रही अवैध प्रॉपर्टी की कुर्की

Ateeq Ahmed Properties: योगी सरकार में बड़े-बड़े माफियाओं का जीना मुश्किल हो गया है. अब प्रशासन ने माफिया अतीक अहम के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. आइये आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला.

Ateeq Ahmed: योगी सरकार में माफिया अतीक की शामत, खोज-खोज कर की जा रही अवैध प्रॉपर्टी की कुर्की

Ateeq Ahmed Properties Attached: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में माफियाओं का राज जड़ से खत्म होता जा रहा है. सीएम योगी के अब तक के शासनकाल में कई अपराधियों ने या तो सरेंडर कर दिया या फिर मारे गए. यूपी के इतिहास में माफियाओं के राज का जब भी जिक्र होता है तो अतीक अहमद का नाम आता ही आता है. लेकिन अब अतीक अहमद की हालत पतली नजर आ रही है. अवैध संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में यूपी सरकार ने अतीक अहमद को रडार पर ले लिया है. प्रयागराज पुलिस ने माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की लखनऊ में स्थित एक संपत्ति और यहां स्थित दो संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की है.

16 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

अतीक अहम के इन तीनों संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 16 करोड़ रुपये है. पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने संवाददाता ओं को बताया कि प्रयागराज पुलिस की एक टीम ने लखनऊ में कुर्की की कार्रवाई की. लखनऊ में स्थित एक बंगला 800 वर्ग मीटर में फैला हुआ है जिसकी कीमत लगभग आठ करोड़ रुपये है.

संपत्ति अतीक अहमद की पत्नी के नाम

उन्होंने बताया कि यह संपत्ति अतीक अहमद की पत्नी के नाम पर है, लखनऊ पुलिस तथा मजिस्ट्रेट के सहयोग से कुर्की की कार्रवाई की गई. पांडेय ने बताया जनपद प्रयागराज में थाना धूमनगंज अंतर्गत कसारी मसारी में दो भूखंडों (कुल रकबा एक बीघा) की कुर्की की कार्रवाई की गई है, इन भूखंडों की कुल अनुमानित कीमत आठ करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि कसारी मसारी स्थित भूखंड संख्या 1326 और 1327 अतीक अहमद के नाम पर दर्ज है और आईएस-227 गिरोह के लीडर और हिस्ट्रीशीटर अपराधी अतीक अहमद के खिलाफ धूमनगंज थाना में 96 मुकदमे दर्ज हैं.

अन्य संपत्तियों की खोजबीन जारी

पांडेय ने बताया कि अतीक अहमद द्वारा अपराध जगत से अर्जित अन्य संपत्तियों की खोजबीन की जा रही है और इन संपत्तियों का पता चलने पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी. उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है और इसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news