Atique Ahmed News: यूपी की तरफ तेजी से बढ़ रहा अतीक अहमद का काफिला, पुलिस ने किए ये खास इंतजाम
Advertisement

Atique Ahmed News: यूपी की तरफ तेजी से बढ़ रहा अतीक अहमद का काफिला, पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद (Atique Ahmed) को गुजरात से प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचने में 35-40 घंटे लग सकते हैं. अतीक को राजस्थान और एमपी के रास्ते यूपी लाया जा रहा है. कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया यूपी पहुंचेगा.

Atique Ahmed News: यूपी की तरफ तेजी से बढ़ रहा अतीक अहमद का काफिला, पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

Atique Ahmed Latest Update: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के मुख्य आरोपी अतीक अहमद (Atique Ahmed) को यूपी पुलिस (UP Police) की टीम साबरमती जेल (Sabarmati Prison) से प्रयागराज ला रही है. अतीक को 6 गाड़ियों के काफिले से उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है. काफिले में 2 वज्र वाहन भी शामिल हैं. अतीक को 45 पुलिसवालों की टीम सड़क मार्ग से लेकर आ रही है. उमेश पाल अपहरण मामले में मंगलवार को अतीक अहमद की कोर्ट में पेशी होगी. अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज जेल में खास इंतजाम किए गए हैं. माफिया अतीक अहमद को जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा. सेल पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी. गुजरात से राजस्थान और मध्य प्रदेश के जरिए अतीक को यूपी लाया जा रहा है. इस बीच, प्रयागराज में तैनात अतीक अहमद के करीबी 17 पुलिसवालों पर एक्शन लिया गया है. अतीक से नजदीकी की वजह से 17 पुलिसवालों का प्रयागराज से तबादला किया गया है. इन सभी पर अतीक गैंग की मदद करने का आरोप है.

अतीक के करीबी पुलिसकर्मियों पर एक्शन

माना जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद गैंग के मददगार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. सभी 17 पुलिसकर्मियों का प्रशासनिक आधार पर तबादला करते हुए उन्हें अलग-अलग जिलों और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर्स में भेजा गया है. जिन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है उनमें एक दरोगा, एक उर्दू ट्रांसलेटर, चार सिपाही और 11 हेड कांस्टेबल शामिल हैं.

अतीक का भाई भी लाया जाएगा प्रयागराज

जान लें कि अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज लाया जा रहा है. वहीं आज ही अतीक के भाई अशरफ को भी प्रयागराज लाया जाएगा. अशरफ बरेली जेल में बंद है. उमेश पाल अपहरण केस में अतीक और उसका भाई अशरफ आरोपी हैं. हालांकि, अशरफ ने जान का खतरा बताते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी के लिए याचिका दाखिल की थी, लेकिन अदालत ने इसे नामंजूर कर दिया था, जिसके बाद अशरफ को आज प्रयागराज लाया जाएगा.

कहां पहुंचा अतीक का काफिला?

माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज ले जा रही है यूपी पुलिस राजस्थान के बारां जिले को क्रॉस कर चुकी है. फतेहपुर टोल से पुलिस का काफिला निकल चुका है. पुलिस साबरमती जेल से रविवार शाम 5 बजकर 40 मिनट पर अतीक को लेकर रवाना हुई थी. रवानगी से पहले अतीक अहमद का मेडिकल टेस्ट कराया गया था.

साबरमती जेल से बाहर निकलने के बाद अतीक अहमद ने अपनी जान को खतरा बताया. उसने कोर्ट पहुंचने से पहले ही हत्या कराने का आरोप लगाया राजस्थान के डूंगपुर में पेट्रोल भराने के लिए काफिला रुका था. अतीक अहमद को भी 3 मिनट के लिए वैन से नीचे उतारा गया.

अतीक अहमद के प्रयागराज पहुंचने में 35 से 40 घंटे का वक्त लगेगा. रास्ते में सिर्फ 4 जगह काफिला रुकेगा. यूपी STF के काफिले में तीन ड्राइवर भी मौजूद हैं. हर 6 घंटे में ड्राइवर बदले जाएंगे. 28 मार्च को MP-MLA कोर्ट में अतीक अहमद की पेशी होगी. उमेश पाल किडनैपिंग केस में कोर्ट फैसला सुनाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news