15 अगस्त: सरकार का बड़ा फैसला, आर्मी अधिकारियों को समारोह तक किया क्वारंटीन

15 अगस्त परेड में शामिल होने वाले इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी और दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारियों समेत उनके ड्राइवर, ऑपरेटर, कुक, परेड ट्रेनर, बाकी स्टाफ को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है.

15 अगस्त: सरकार का बड़ा फैसला, आर्मी अधिकारियों को समारोह तक किया क्वारंटीन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence day celebration) के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस बार 15 अगस्त परेड में शामिल होने वाले इंडियन आर्मी (Indian Army), इंडियन एयरफोर्स (Indian Airforce), इंडियन नेवी (Indian Navy) और दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारियों समेत उनके ड्राइवर, ऑपरेटर, कुक, परेड ट्रेनर, बाकी स्टाफ को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है.

बता दें कि ये सभी अधिकारी और उनका तमाम स्टाफ केवल परेड रिहर्सल और कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों में ही हिस्सा ले सकेंगे और काम पूरा होने के बाद सभी सीधे अपने घर जाएंगे. दिल्ली पुलिस के सभी स्टॉफ को भी मौखिक तौर पर भी यह आदेश दिया गया है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश के पीएम मोदी (Narendra Modi) के अलावा कई VVIP और VIP शामिल होते हैं. कार्यक्रम के दौरान रेड कार्पेट पर गार्ड ऑफ ऑनर के वक्त खुद पीएम परेड कमांडर और जवानों के बीच से होकर गुजरते हैं. ऐसे में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें:- PHOTOS: नशे में धुत बदमाशों ने जमकर काटा हंगामा, 11 गाड़ियों में की तोड़फोड़

LIVE TV-

इसके अलावा कार्यक्रम तक परेड में इस्तेमाल होने वाली हर सरकारी गाड़ी को रोजाना सैनिटाइज करने के भी सख्त आदेश दिए हैं. एजेंसियों की तरफ से सभी यूनिट को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. इंडियन आर्मी की पहल और प्लान के बाद कोरोना बचाव की यह रूपरेखा सरकार ने तैयार की है. वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल लाल किले में बहुत कम लोग शामिल होंगे.

ये भी देखें-