Baba Ramdev: क्यों बाबा रामदेव बोले- अडानी, बिरला और टाटा से ज्यादा कीमती है मेरा वक्त
Advertisement

Baba Ramdev: क्यों बाबा रामदेव बोले- अडानी, बिरला और टाटा से ज्यादा कीमती है मेरा वक्त

Baba Ramdev on Mukesh Ambani-Gautam Adani: रामदेव ने कहा कि कॉरपोरेट अपने 99 फीसदी वक्त का इस्तेमाल खुद के लिए करते हैं, जबकि एक संत का वक्त सभी की भलाई के लिए होता है.

Baba Ramdev: क्यों बाबा रामदेव बोले- अडानी, बिरला और टाटा से ज्यादा कीमती है मेरा वक्त

Ramdev Networth: योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि उनका वक्त रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी जैसे अरबपति कारोबारियों से ज्यादा कीमती है. रामदेव ने कहा कि कॉरपोरेट अपने 99 फीसदी वक्त का इस्तेमाल खुद के लिए करते हैं, जबकि एक संत का वक्त सभी की भलाई के लिए होता है.

उन्होंने यह भी कहा कि उनका पणजी में तीन दिन रहना अंबानी और अडानी जैसे अरबपतियों के समय से अधिक कीमत था. रामदेव अपने सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे, जिसमें गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक मौजूद थे.

उन्होंने दावा किया, 'मैं हरिद्वार से तीन दिन के लिए यहां आया. मेरे समय की कीमत अडानी, अंबानी, टाटा और बिरला से ज्यादा है. कॉरपोरेट अपने 99 फीसदी वक्त का इस्तेमाल खुद के हित के लिए करते हैं, जबकि एक संत का समय सबकी भलाई के लिए होता है.' 

'हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया'

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अकबर, बाबर या औरंगजेब नहीं, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे हीरो हैं. बाबा रामदेव ने कहा, ज्यादातर स्टेट बोर्ड या NCERT की किताबों में हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया है. इन किताबों में मुगलों का महिमामंडन किया गया है. इसे बदलना होगा. अकबर, बाबर या औरंगजेब हमारे नायक नहीं हैं. हमारे महानायक छत्रपति शिवाजी महाराज, राणा प्रताप, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह और देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन विजयी रहा. हमें इस इतिहास को जानना चाहिए.  

रामदेव ने कहा कि शिवाजी महाराज ने कभी किसी धर्म या वर्ग के साथ भेदभाव नहीं किया, बल्कि सभी को साथ लेकर चलते थे. पाकिस्तान के संकट के बारे में उन्होंने कहा कि यह पड़ोसी देश वित्तीय संकट से गुजर रहा है. वह जल्द ही चार हिस्सों में बंट जाएगा. यह एक छोटा देश बना रहेगा. 

(इनपुट-पीटीआई/आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news