संसद के अब तक 800 से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित, 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र
Advertisement

संसद के अब तक 800 से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित, 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र

कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत से अब तक संसद के 800 से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बीच 31 जनवरी से बजट सत्र की शुरुआत होनी है.

संसद के अब तक 800 से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित, 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र

नई दिल्लीः संसद में 875 कर्मी जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए हैं. यह जानकारी सूत्रों ने बजट सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले रविवार को दी.

  1. कोविड-19 की तीसरी लहर
  2. संसद में 2847 लोगों की कोरोना जांच
  3. 875 की रिपोर्ट पॉजिटिव

31 जनवरी से शुरू होने वाला है बजट सत्र

सूत्रों ने बताया कि यह आंकड़ा महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद 20 जनवरी तक की गई जांच का है. सत्र 31 जनवरी से शुरू होने वाला है और इसके पहले हिस्से का समापन 11 फरवरी को होगा.

अब तक 2,847 लोगों की कोरोना जांच

सूत्रों ने कहा कि संसद में तीसरी लहर शुरू होने के बाद से अब तक 2,847 जांच की जा चुकी है और इनमें से 875 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उन्होंने कहा कि कुल जांच में से 915 जांच राज्य सभा सचिवालय द्वारा की गई और 271 नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही एकसाथ

सूत्रों के अनुसार, सत्र का आयोजन कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर, लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही एकसाथ चलेगी या अलग-अलग पालियों में, इस पर फैसला अभी किया जाना है.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी कोरोना संक्रमित

राज्य सभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं. वह दूसरी बार कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के आज कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी, वह अभी हैदराबाद में हैं. उन्होंने एक सप्ताह तक पृथकवास में रहने का फैसला किया है. उन्होंने उन सभी लोगों को जांच कराने और खुद को पृथक करने की सलाह दी है जो उनके संपर्क में आए थे.’ ऐसा नहीं लग रहा है कि वह बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे.

LIVE TV

Trending news