देश पर फिर मंडराया स्वाइन फ्लू का खतरा, बेंगलुरु के इस कंपनी में सामने आए मामले
Advertisement

देश पर फिर मंडराया स्वाइन फ्लू का खतरा, बेंगलुरु के इस कंपनी में सामने आए मामले

 पूरे देश में स्वाइन फ्लू के 884 मामले सामने आ चुके हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बाद अब भारत में स्वाइन फ्लू का खतरा मंडराने लगा है. बेंगलुरु में एक मल्टीनेशनल कंपनी के दो कर्मचारियों में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं. इसके बाद से ही पूरे बेंगलुरु में स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. बताते चलें कि अब देश में स्वाइन फ्लू संक्रमण का खतरा चुनौती बनता जा रहा है. पूरे देश में स्वाइन फ्लू के 884 मामले सामने आ चुके हैं.  

कंपनी ने बंद किया भारत में काम
बेंगलुरु में स्थित मल्टीनेशनल कंपनी एसएपी (SAP) ने एच1एन1 इन्फ्लूएंजा (स्वाइन फ्लू) का संक्रमण का खतरा भांपते हुए पूरे ऑफिस को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. यही नहीं कंपनी ने एहतियातन अपने गुरुग्राम और मुंबई के भी दफ्तरों को बंद कर दिया है. 

सभी दफ्तरों को किया जा रहा संक्रमण मुक्त
कंपनी से मिल रहे जानकारी के मुताबिक एसएपी ने स्वाइन फ्लू के खतरे को देखते हुए सभी दफ्तरों को वायरस फ्री करने का काम शुरू कर दिया है. कंपनी ने कर्मचारियों को एहतियातन अगले आदेश तक के लिए घर से ही काम करने को कहा है. साथ ही कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि सेहत का ध्यान रखे और किसी भी तरह के सर्दी-खांसी की परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से मिले.

उल्लेखनीय है कि 2 से 6 फरवरी तक पूरे देश में स्वाइन फ्लू के 884 मामले सामने आ चुके हैं. तमिलनाडु में स्वाइन फ्लू के लगभग 174 मामले सामने आए हैं जबकि दिल्ली में अब तक 109 लोग संक्रमित पाए गए हैं. 

Trending news