सिर्फ Assam में जीत हासिल कर पाएगी BJP, बाकी जगह मिलेगी हार: शरद पवार
Advertisement

सिर्फ Assam में जीत हासिल कर पाएगी BJP, बाकी जगह मिलेगी हार: शरद पवार

पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम एवं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होने हैं. वहीं वोटों की गिनती यानी मतगणना 2 मई को होगी. शरद पवार (Sharad Pawar) कहा, ‘5 राज्यों के चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि जनता इस बारे में निर्णय करेगी.'

फाइल फोटो

पुणे: एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने 2021 के आगामी विधानसभा चुनावी नतीजों संबंधी भविष्यवाणी की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता ने रविवार को दावा किया कि असम (Assam) को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी बाकी चार राज्यों में चुनाव हारेगी. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव के रुझान से देश को एक नयी दिशा मिलेगी. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बारामती शहर में संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी पर राजनीतिक शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया.

  1. शरद पवार की चुनावी भविष्यवाणी!
  2. चुनाव नतीजों को लेकर किया दावा
  3. असम छोड़ बाकी जगह हारेगी BJP: शरद पवार

पवार की 'सियासी भविष्यवाणी'

पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम एवं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होने हैं. वहीं वोटों की गिनती यानी मतगणना 2 मई को होगी. उन्होंने कहा, ‘5 राज्यों के चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि जनता इस बारे में निर्णय करेगी. केरल में वाम दल और NCP एक साथ आये हैं और हमें भरोसा है कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा.’ पूर्व केंद्रीय मंत्री के मुताबिक तमिलनाडु (Tamil Nadu) में लोग द्रमुक (DMK) के चीफ एम के स्टालिन का समर्थन करेंगे और वो सत्ता में आयेंगे.

ममता बनर्जी की सरकार बनने का दावा

एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में, केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और एक बहन पर हमला करने का प्रयास कर रही है, जो राज्य के लोगों के लिये लड़ने का प्रयास कर रही हैं. मुझे इस बात में कोई शंका नहीं है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार चुनाव के बाद सत्ता में बनी रहेगी.’ बकौल पवार अन्य चुनावी राज्यों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा और उन चार राज्यों में दूसरी पार्टियां सत्ता में आयेंगी.

LIVE TV

 

Trending news