भैयाजी जोशी बोले, अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता
Advertisement

भैयाजी जोशी बोले, अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता

नागपुर में चल रही आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में भैयाजी जोशी को चौथी बार संघ का सरकार्यवाह चुना गया है.

भैयाजी जोशी को चौथी बार संघ का सरकार्यवाह चुना गया है

नागपुर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाह (महासचिव) भैयाजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना तय है और वहां, मंदिर के अलावा दूसरा कुछ नहीं बन सकता, लेकिन मंदिर बनाने के लिए एक प्रक्रिया से जाना होगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरू होगा. 

  1. चौथी बार महासचिव बने भैयाजी जोशी
  2. नागपुर में चल रही है ABPS की बैठक
  3. कोर्ट के निर्णय के बाद बनेगा राम मंदिर

आम सहमति बनना आसान नहीं
अदालत के बाहर मंदिर निर्माण पर आम सहमति की कोशिशों पर भैयाजी जोशी ने कहा कि मंदिर निर्माण पर आम सहमति बनना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में जो प्रयास किए जा रहे हैं वे उनका स्वागत करते हैं. भैयाजी जोशी ने नागपुर में चल रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही. 

चौथी बार चुने गए सरकार्यवाह
बता दें कि कल शनिवार को ही भैयाजी जोशी को संघ को चौथी बार सरकार्यवाह चुना गया था. वह 2009 से लगातार इस पद पर बने हुए हैं. अब वे 2021 तक इस पद पर बने रहेंगे. शनिवार को प्रतिनिधि सभा ने महासचिव के पद के लिए फिर से उनके नाम की घोषणा की थी. उनके खिलाफ किसी अन्य ने दावेदारी पेश नहीं की, इसलिए भैयाजी जोशी निर्विरोध सरकार्यवाह चुने गए. सरकार्यवाह का कार्यकाल तीन साल के लिए होता है. 

 

यह भी पढ़ें- भैयाजी जोशी लगातार चौथी बार बने RSS के सरकार्यवाह, चुने गए निर्विरोध

दत्रात्रेय होसबोले की थी चर्चा
प्रतिनिधि सभा की बैठक से पहले नए सरकार्यवाह के लिए सहसरकार्यवाह दत्रात्रेय होसबोले के नाम की चर्चा जोरों पर थी. उधर, खुद भैयाजी जोशी ने फिर से जिम्मेदारी दिए जाने के लिए मना किया था. लेकिन संघ के वरिष्ठ अधिकारी भैयाजी जोशी को एक और पारी देने के पक्ष में थे. भैयाजी जोशी से पहले एचवी शेषाद्रि 1987 से 2000 तक इस पद पर रहे थे. 

Trending news